Jitendra Awhad targets Maharashtra government
एकनाथ शिंदे- देवेंद्र फडणवीस-जितेंद्र आव्हाड (डिजाइन फोटो)

Loading

मुंबई: अभिषेक घोसालकर की हत्या (Abhishek Ghosalkar Murder) महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में  माहौल और भी ज्यादा गरमाया हुआ नजर आ रहा है। शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के दहिसर के पूर्व नगरसेवक अभिषेक घोसालकर (Abhishek Ghosalkar) की मौरिस नारोन्हा ने गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही हत्या के बाद मॉरिस ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। 

इसके बाद राजनीतिक गलियारे में हंगामा मच गया। एक ही हफ्ते में मुंबई में हुई दूसरी गोलीबारी की घटना ने कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे में अब जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है। आइए जानते है उन्होंने क्या कहा… 

इस घटना पर महाविकास अघाड़ी में शामिल दलों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है और सरकार की आलोचना की है।  हालांकि, एनसीपी के शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड ने इस मामले में राज्य सरकार की आलोचना की। आव्हाड  ने सुझाव दिया है कि सरकार ने अब ‘बुलेट प्रूफ जैकेट’ नाम से एक इनोवेटिव योजना शुरू करनी चाहिए। 

पुलिस पर सिर्फ विपक्ष को खत्म करने की जिम्मेदारी 

जितेंद्र आव्हाड ने अपने एक्स अकाउंट पर तीन ट्वीट कर अभिषेक घोसालकर को गोली मारने की निंदा की। उन्होंने कहा, ”यह कहने का कोई मतलब नहीं है कि महाराष्ट्र बिहार बन गया है।” क्योंकि महाराष्ट्र ने बिहार को काफी पीछे छोड़ दिया है। ऐसा लगता है कि गुंडों ने महाराष्ट्र को अपने हाथों में बंद कर लिया है। हताश सरकार खुली आंखों से सब कुछ देख रही है। पुलिस का आतंक खत्म हो गया है। पुलिस बल में हस्तक्षेप के कारण पुलिस को भी सीमाओं का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस केवल विपक्ष को ख़त्म करने के लिए जिम्मेदार है। कानून-व्यवस्था चरमरा गई है!”

सरकार ही जिम्मेदार

जितेंद्र आव्हाड ने आगे कहा, ”महाराष्ट्र दुर्भाग्य! इतनी घटनाओं के बाद भी सरकार को शर्म कैसे नहीं आती। लोग खुली आंखों से यह सब देख रहे हैं।  जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है, लेकिन सरकार को यह समझना चाहिए कि लोगों की जान के नुकसान के लिए सरकार ही जिम्मेदार है। कल कल्याण, आज मुंबई… न जाने कितनी घटनाएं होने वाली हैं? कभी पुणे, कभी ठाणे तो कभी मुंबई में हत्याओं का रोमांच जारी रहता है।”

मौरिस के नेताओं से संबंध 

जितेंद्र आव्हाड ने एक्स अकाउंट पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ मौरिस नरोन्हा की फोटो शेयर कर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ”ऐसा प्रतीत होता है कि गोलीबारी मामले में मृत आरोपी मौरिस नारोन्हा के सभी दलों के राजनीतिक नेताओं से संबंध थे। लेकिन वह किसी राजनीतिक दल में काम नहीं कर रहे थे, प्रारंभिक जानकारी से पता चल रहा है कि वह अपनी स्वयंसेवी संस्था के माध्यम से कोई सामाजिक कार्य कर रहे थे।”