Rana couple Corona positive - Ravi in ​​medical, Navneet home quarantine
File Photo

    Loading

    मुंबई: खार पुलिस ने बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा (Ravi Rana) और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) को नोटिस (Notice) जारी किया और कानून-व्यवस्था की स्थिति को बाधित नहीं करने के लिए कहा है।  गौरतलब है कि, उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि, वह 23 अप्रैल को मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

    इससे पहले, रवि राणा ने गुरूवार को घोषणा की थी कि वह शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपनी योजना पर दृढ़ हैं। विधायक ने कहा था कि, ‘‘मैं शनिवार को मुंबई आऊंगा और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करूंगा। मैं चाहता हूं कि वह इसका पाठ करें, अन्यथा मैं अपने समर्थकों के साथ जोर से पाठ करुंगा।”

    एक अधिकारी ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने कलानगर इलाके में ठाकरे के आवास पर भारी बंदोबस्त किए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, जब राणा और उनकी पत्नी खार इलाके में अपने आवास पर पहुंचे तो वहां भारी पुलिस बल तैनात था।

    उन्होंने कहा कि, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मंजूनाथ सिंगे के नेतृत्व में एक टीम राणा के आवास पर गई और उन्हें खेरवाड़ी पुलिस थाने से दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 149 के तहत नोटिस दिया। उन्होंने कहा कि दंपति ने नोटिस लिया।  उन्होंने कहा कि यह नोटिस किसी भी संज्ञेय अपराध को रोकने के लिए जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि नोटिस के अनुसार, पुलिस ने उनसे शांति भंग न करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध किया है।

    केंद्रीय सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा प्रदान की गई

    इसी बीच, केंद्र सरकार द्वारा महाराष्ट्र के सांसद नवनीत राणा को एक केंद्रीय सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा प्रदान की गई है। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की अलग-अलग सिफारिशों को स्वीकार करने के बाद पिछले हफ्ते दोनों को सुरक्षा कवच प्रदान किया, जिसमें उन्हें संभावित सुरक्षा खतरों के मद्देनजर अर्धसैनिक कमांडो की सशस्त्र सुरक्षा का समर्थन किया गया था।बता दें कि, दंपति को भाजपा की अनौपचारिक तौर पर बीजेपी का सपोर्टर समझा जाता है।   

    अधिकारियों ने बताया कि, महाराष्ट्र की अमरावती सीट से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा को ‘वाई’ श्रेणी का केंद्रीय कवर दिया गया है। जिसमें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के लगभग तीन से चार सशस्त्र कमांडो उनके साथ चलेंगे। उन्ही के साथ भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ को भी ‘वाई प्लस’ श्रेणी का सुरक्षा कवच दिया गया है।