Kirit Somaiya on Hasan Mushrif ED Raids-your-countdown-begins-anil-parab-and-aslam-shaikh-number-will-follow-kolhapur

    Loading

    मुंबई: एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ (Hasan Mushrif ED Raids) के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने पूर्व मंत्री पर घोटाले का आरोप लगाया है। इसके साथ ही किरीट सोमैया ने ग्रामीण विकास विभाग के सचिव राजेश कुमार मिना से भी जांच कराने की मांग की है। किरीट सोमैया ने हसन मुश्रीफ ने 158 करोड़ का घोटाला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आगे दावा किया है कि, जब महा विकास अघाड़ी के दौरान उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने मुश्रीफ को बचाने की कोशिश की थी।

    किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा कि, विभिन्न चीनी मिलों में घोटाले हुए हैं और ये सभी घोटाले आपस में जुड़े हुए हैं। हसन मुश्रीफ ही नहीं बल्कि अनिल परब और उसके बाद असलम शेख का भी नंबर का आएगा। 

    बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने कहा, ‘ठाकरे की माफिया सरकार में एक और मंत्री हसन मुश्रीफ पर अब ईडी शिकंजा कसा है। हसन मुश्रीफ ने अपने परिवार, बेटे और दामाद की कंपनी के नाम पर 158 करोड़ रुपये का घोटाला किया।’ कोलकाता में कई फर्जी कंपनियों से उनकी पारिवारिक कंपनी को पैसा भेजा गया। फिर पैसा सर सेनापति घोरपड़े चीनी कारखाने में स्थानांतरित कर दिया गया।”

    किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने आगे कहा कि, “कोल्हापुर की देवी मां महालक्ष्मी आज मुझ पर प्रसन्न हुई है। मुझे याद है कि 28 सितंबर को मैं कोल्हापुर जा रहा था। तब उस समय हसन मुश्रीफ, तत्कालीन गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, शरद पवार, अजीत पवार, उद्धव ठाकरे ने मुझे कोल्हापुर नहीं जाने दिया। लेकिन महालक्ष्मी ने आज मुझे आशीर्वाद दिया। हसन मुश्रीफ का काउंटडाउन शुरू हो गया है।”

    उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा, “मैं दो उदाहरण देता हूं। रजत कंज्यूमर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से हसन मुश्रीफ परिवार के खाते में 13 करोड़ 85 लाख आए। यह पैसा 2013-14 में आया था। लेकिन वह कंपनी थी 2004 में बंद हो गया। कंपनी है ही नहीं। वहां से यह मुश्रीफ परिवार के खाते में आता है। वहां से चीनी कारखाने के खाते में जाता है। माउंट कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड 24 करोड़ 75 लाख रुपये, यह कंपनी भी बंद हुई। लेकिन, इस कंपनी के नाम से एक बैंक खाता खोला गया था। हसन मुश्रीफ नकद भुगतान करते हैं। उसी पैसे का एक चेक परिवार के खाते में जमा हो रहा था।” 

    वहीं, दूसरी तरफ एनसीपी के हसन मुश्रीफ ईडी की छापेमारी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “आज सुबह ईडी ने मेरे घर, मेरी बेटी के घर और मेरे रिश्तेदारों के घर पर छापा मारा। मैं अपने कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे शांति बनाए रखें और सरकारी कर्मचारियों को अपना काम करने दें। 1.5 साल पहले भी छापेमारी हुई थी और मैंने एजेंसी को सारी जानकारी दी थी, पता नहीं अब फिर से छापे क्यों पड़ रहे हैं।”