Kirit Somaiya retaliated on Sanjay Raut, said this
Representative Pic

    Loading

    मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि, शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) ने कोरलाई गांव में “19 बंगलों” के पुराने विवाद का हवाला इसलिए दिया क्योंकि राउत के मन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) और उनके परिजनों के प्रति दुर्भावना है। सोमैया ने कहा कि राउत के विरुद्ध कुछ आरोप लगे थे तब ठाकरे और उनके परिवार ने उनका साथ नहीं दिया था।

    मुंबई से पूर्व सांसद सोमैया ने नयी दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि सभी यह तथ्य जानते हैं कि उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे ने “19 बंगले” विवाद के संबंध में रायगढ़ जिले की कोरलाई ग्राम पंचायत से लिखित में माफी मांगी थी। सोमैया ने कहा, “लेकिन शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में 19 बंगलों का मुद्दा इसलिए उठाया क्योंकि वह रश्मि ठाकरे का पत्र सार्वजनिक करना चाहते हैं।”

    उन्होंने कहा, “राउत के मन में ठाकरे के प्रति दुर्भावना है क्योंकि जब मैंने उनके (राउत) और उनके दोस्तों और रिश्तेदारों के विरुद्ध आरोप लगाए थे तब ठाकरे के परिवार का कोई सदस्य उनके साथ नहीं खड़ा था। मैंने 19 बंगले का मुद्दा जनवरी 2021 में उठाया था लेकिन पिछले कुछ महीने में इस पर चर्चा भी नहीं हुई।” उन्होंने कहा कि राउत ने प्रेस वार्ता के दौरान, मुंबई में कोविड देखभाल केंद्रों के आवंटन में घोटाले का मुद्दा जानबूझकर नहीं उठाया बल्कि इन बंगलों के बारे में कहा।

    सोमैया ने मुंबई में कोविड देखभाल केंद्रों के आवंटन में घोटाले का आरोप लगाया था और मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा, “लोगों को संजय राउत से उस पत्र के बारे में पूछना चाहिए जो रश्मि ठाकरे ने 19 बंगले मामले में माफी मांगते हुए कोरलाई ग्राम पंचायत को सौंपा था।” (एजेंसी)