maharashtra-cm-uddhav-thackeray-tests-covid-positive says kamalnath
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी संकट बढ़ता जा रहा है। इस बीच खबर मिली है कि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray Corona Positive) भी कोविड संक्रमित हो गए हैं। इस बात की जानकारी कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने दी है। इससे पहले आज ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना की चपेट में आने की खबर सामने आई थी। इसलिए उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

    बता दें कि, कांग्रेस ने कमलनाथ (Kamal Nath) को महाराष्ट्र में अपना पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। वह राज्य में कांग्रेस विधायकों और गठबंधन की पार्टियों के साथ मिलने आए थे। उन्होंने कांग्रेस के विधायकों से मीटिंग भी की थी। इस मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि, ‘वह उद्धव ठाकरे से नहीं मिल पाए हैं क्योंकि उनको कोरोना हो गया है। अब वह शरद पवार से मिलने जा रहे है।’ हालांकि, महाराष्ट्र सरकार और पार्टी की तरफ से अभी तक इस बात की पुष्टि नही की गई है। 

    मीडिया से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा कि, ‘अभी हमने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की है। हमारे 44 में से 41 विधायक मौजूद थे और 3 रास्ते में हैं। कांग्रेस में पूरी एकता है। मैंने उद्धव ठाकरे जी को फोन पर आश्वासन दिया है कि कांग्रेस महाविकास अघाड़ी सरकार का समर्थन करती रहेगी।’

    वहीं, दूसरी तरफ खबर आ रही है कि, CM उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray) अपना इस्तीफा (Resignation) दे सकते हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि आज इस्तीफे से पहले उद्धव ठाकरे NCP सुप्रीमो शरद पवार से भी मिलेंगे। वही अब तो यह भी अटकलें राजनीतिक गलियारों में हैं कि महाविकास अघाड़ी सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी आज कर सकती है।