sharad uddhav
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रही तनातनी और भयंकर सियासी उठापटक के बीच अब खबर आ रही है कि, CM उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray) अपना इस्तीफा (Resignation) दे सकते हैं। हालाँकि कहा जा रहा ही की आज इस्तीफे से पहले उद्धव ठाकरे NCP सुप्रीमो शरद पवार से भी मिलेंगे। वही अब तो यह भी अटकलें राजनीतिक गलियारों में हैं कि महाविकास अघाड़ी सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी आज कर सकती है। 

    आदित्य ठाकरे ने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटाया 

    उधर इन तमाम सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी आज अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटा लिया है। बता दें कि आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री हैं।

    क्या कहा था राउत ने 

    आज इसके पहले शिवसेना सांसद और कद्दावर नेता संजय राउत ने इसके संकेत दे दिए थे। उन्होंने सोशल मीडिया एक पोस्ट में कहा था कि- महाराष्ट्र में जो पॉलिटिकल हलचल है, वो विधानसभा भंग करने की दिशा में बढ़ रही है। वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज आपात कैबिनेट बैठक भी बुलाई है।

    दरअसल आज कुछ  समय पहले शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने अब एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, ज्यादा से ज्यादा क्या ही होगा, बस हमारी सत्ता ही चली जाएगी, लेकिन पार्टी की प्रतिष्ठा से कोई भी समझौता नहीं होगा।

    कब बने थे  उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री

    पता हो कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद से ही जमकर सियासी ड्रामा हुआ था। फिर इसके बाद बीते नवंबर 2019 में उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे। तब उन्हें NCP और कांग्रेस का समर्थन मिला था। वहीं साल 2003 में उद्धव ठाकरे पहली बार शिवसेना में कार्यकारी अध्यक्ष बने थे। साथ ही बाला ठाकरे के निधन के बाद उन्होंने 2013 में शिवसेना की कमान भी संभाली थी।