Maharashtra Congress chief Nana Patole states will take legal action on Kangana Ranauts statement on Mahatma Gandhi
File

    मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। ‘भारत की आज़ादी’ वाली टिप्पणी के बाद देशभर में मचे बवाल के बीच कंगना रनौत महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को लेकर विवादित बयान दिया है। कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram) पर एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें लिखा है कि या तो आप गांधी के फैन हो सकते हैं या फिर नेताजी के समर्थक…आप दोनों के समर्थक नहीं हो सकते। इसका फैसला खुद करें। उन्होंने आगे लिखा, ”दूसरा गाल देने से भीख मिलती है, आजादी नहीं।” कंगना के बयानों को लेकर कांग्रेस ने उनपर कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

    एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने कहा, ‘महात्मा गांधी के खिलाफ कथित मानहानिकारक बयान के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ महाराष्ट्र कांग्रेस कानूनी कार्रवाई करेगी। कांग्रेस उनके खिलाफ मुंबई पुलिस में आधिकारिक शिकायत दर्ज करेगी।’कंगना ने अपने पोस्ट में आगे कहा कि, स्वतंत्रता सेनानियों को उन लोगों ने अंग्रेजों के हवाले कर दिया, जिनमें लड़ने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन वे सत्ता के भूखे थे।

    उन्होंने आगे कहा, “ये वही हैं जिन्होंने हमें सिखाया है कि अगर कोई एक थप्पड़ मारे तो एक और थप्पड़ के लिए दूसरा गाल दे दो और इस तरह आपको आजादी मिलेगी। इस तरह से किसी को आज़ादी नहीं मिलती, ऐसे भीख ही मिल सकती है।”इससे पहले कंगना ने एक टीवी चैनल पर दिए गए ‘असली आज़ादी’ वाले बयान को लेकर बीजेपी नेता वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूँ या फिर देशद्रोह?

    बता दें कि, टीवी चैनल पर कंगना ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि, ‘भारत को आजादी 2014 में मिली और 1947 में देश को जो स्वतंत्रता मिली थी वह ‘भीख’ में मिली थी। उनके इस बयान का एक क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसके बाद उनके खिलाफ कई जगह लिखित शिकायत दी गई हैं।