corona
File Photo

    मुंबई: भारत में कोरोना (COVID-19 Pandemic) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार सामने आ रही है। महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में शुरू से ही कोरोना का तांडव देखने को मिला है। हालांकि इसकी रफ्तार अब धीमी जरुर पड़ गई है। लेकिन राज्य में खतरा अब टला नहीं है। इसलिए लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। सूबे के पांच जिलों में 5 सितंबर और 14 सितंबर के बीच 70 फीसदी से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। ऐसे में इसके फैलने का खतरा बना हुआ है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के आठ जिलों की बात करें तो वहां वीकली संक्रमण दर सूबे के औसत से ज्यादा है। जिन पांच जिलों से कोरोना के 70 फीसदी मामले आ रहे हैं। उसमें मुंबई, अहमदनगर, पुणे, सोलापुर और सतारा का समावेश है। गुरूवार के आंकड़ों की बात करें तो इस दिन 3 हजार 595 नए कोरोना के केस सामने आये थे। ज्सिमेम 74 फीसदी से अधिक मामले यानि 2,668 केस सिर्फ मुंबई से थे। अन्य मामले अहमदनगर, पुणे, सोलापुर, सतारा से सामने आए थे। 

    वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 3,586 नए मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही 67 लोगों की जान गई है। सूबे में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 65,15,111 हो गए हैं। जबकि राज्य में कोविड से मरने वालों की संख्या 1 लाख 38 हजार 389 पहुंच गई है।  राहत की बात यह है राज्य में 63,24,720 लोग कोविड का इलाज कराकर ठीक हुए हैं। राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 48 हजार 451 है।