eknath-shinde
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Loading

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) के खिलाफ फेसबुक (Facebook) पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने शनिवार को बताया कि 56 वर्षीय महिला शिकायतकर्ता के अनुसार जिस फेसबुक अकाउंट पर अश्लील पोस्ट किया गया है वह शिवसेना (यूबीटी) कार्यकर्ता के नाम पर है। यूबीटी का आशय उद्धव बालासाहेब ठाकरे से है।

शिकायतकर्ता यहां अंधेरी विधानसभा क्षेत्र के लिए शिंदे नीत शिवसेना की समन्वयक हैं। अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता को ऑनलाइन खबर पढ़ने के दौरान ये पोस्ट मिला, पोस्ट का मकसद महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना है।

उन्होंने कहा कि महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 509 (शब्द, इशारा या कृत्य से एक महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा), 153-ए (1) (दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीन दिन में शिवसेना (यूबीटी) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किया गया यह दूसरा मामला है। (एजेंसी)