Maharashtra: Fire breaks out in Shivshahi bus on Nashik-Pune highway, narrowly saves 45 lives

    Loading

    नासिक: महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) की एक शिवशाही बस (Shivshahi Bus) में बुधवार को सुबह नासिक-पुणे राजमार्ग (Nashik-Pune Highway) पर आग लग गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि नासिक जिले की सिन्नार तहसील में मालवाड़ी शिवर के पास सुबह करीब आठ बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

    बता दें कि शिवशाही सरकारी एमएसआरटीसी की ‘‘लग्जरी” वातानुकूलित बस सेवा है। उन्होंने कहा कि बस नासिक से पुणे की ओर जा रही थी, तभी पास से गुज़र रही एक अन्य बस के चालक ने इसमें से धुआं निकलते देखा। उसने इस बारे में शिवशाही के ड्राइवर को सूचना दी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि चालक ने तुरंत बस को रोक कर उसमें सवार 45 यात्रियों को नीचे उतरने को कहा। उन्होंने बताया कि कुछ ही मिनटों में आग की लपटों ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया।

    उन्होंने कहा कि सिन्नर नगर परिषद और सिन्नर एमआईडीसी से दमकल वाहन को आग बुझाने के लिए बुलाया गया था, लेकिन बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। अधिकारी ने कहा कि मामले के संबंध में आगे की जांच जारी है। गौरतलब है कि एक दिन पहले, पुणे शहर में एक अन्य शिवशाही बस में आग लगने के बाद 42 यात्री बाल-बाल बच गए थे। यह घटना यरवदा के शास्त्री चौक पर सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हुई थी, जब बस यवतमाल से पुणे की ओर जा रही थी। (एजेंसी)