File Photo
File Photo

Loading

महाराष्ट्र: बीते तीन-चार दिनों से महाराष्ट्र में भारी बारिश हुई है। ऐसे में अब कल से बारिश ने अपनी रफ्तार मानों धीमी कर दी है। वही महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में  दो दिन पहले चार महीने से  रुकी  बारिश फिर लौट आई। शनिवार सुबह से पूरे मराठवाड़ा में कहीं तेज तो कहीं मध्यम और हल्की बारिश हुई।  दिन भर लगातार बारिश के कारण किसान खुश हो गया है, वही विदर्भ में बारिश ने हाहाकार मचा दिया। करीब 10  हजार परिवारों का इस बारिश ने नुकसान किया है। 

मराठवाड़ा में शाम 4 बजे तक 5.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि छत्रपति संभाजीनगर में 11.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भारी बारिश हुई है और नागपुर, बीड, अहमदनगर जिलों में भारी बारिश हुई है। जी हां  वही बुलढाणा जिला भी भारी बारिश की चपेट में है और खेती को काफी नुकसान हुआ है। महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भारी बारिश हुई है और नागपुर, बीड, अहमदनगर जिलों में भारी बारिश हुई है। बुलढाणा जिला भी भारी बारिश की चपेट में है और खेती को काफी नुकसान हुआ है। 

इस संबंध में विस्तृत जानकारी यह है कि बुलढाणा जिले के कुछ इलाकों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है और बड़ी मात्रा में पशु हानि और आर्थिक नुकसान हुआ है। नंदुरा तालुका के चार गांवों लोनवाड़ी, खड़गांव, पिंपलखुटा धांडे और मालेगांव गोंड में बादल फटने जैसी बारिश के कारण खेतों में पानी घुस गया। नदियों और नहरों के किनारे की ज़मीनें नष्ट हो गई, जबकि लोनवाड़ी और खड़गांव के किसानों को भारी नुकसान हुआ क्योंकि उनके मवेशी बह गए। तालुका के वडनेर क्षेत्र में 81.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि महालुंगे क्षेत्र में एक घंटे में 80 मिमी बारिश दर्ज की गई।