Petrol-Diesel Price
File Pic

    Loading

    मुंबई: देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम लगातार बढ़ रही हैं। इन सब के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर (Solapur) शहर में लोगों को महज 1 रुपये के भाव में पेट्रोल बांटा गया है। यह खबर जैसे ही आग की तरह फैली पेट्रोल पंप पर हजारों की भीड़ पहुंच गई। हालात ऐसे हो गए कि भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार इस आयोजन के माध्यम से कुल 500 लोगों को 1 रुपये लीटर की कीमत पर पेट्रोल दिए गए हैं।  

    ज्ञात हो कि 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर महाराष्‍ट्र के सोलापुर में एक स्‍थानीय नेता ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विरोध स्‍वरूप लोगों को 1 रुपये लीटर पेट्रोल बांटा है। इस आयोजन करने वाले नेता का कहना है कि अगर मैं लोगों को पेट्रोल की कीमतों में राहत देने का काम कर सकता हूं तो सरकार क्यों नहीं। 

    गौर हो कि राज्य के सोलापुर के एक पेट्रोल पंप पर महज 1 रुपये में पेट्रोल बिकने की खबर सुनते ही लोग बड़ी तादात में वहां पहुंच गए। दरअसल यहां इस कीमत पर पेट्रोल बांटने की शर्त पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर रखी गई थी, इसलिए हर आदमी पहले इसका फायदा लेना चाहता था। यही कारण है कि देखते-देखते पेट्रोल पंप पर हजारों की भीड़ पहुंच गई। जिसके बाद बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण के लिए पेट्रोल पंप संचालक को पुलिस को बुलाना पड़ा।