BJP नेता देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)
BJP नेता देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासत (Maharashtra Politics) में लंबे समय तक दोस्त रहे बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के रास्ते अलग हो गए हैं। इसके बाद से ही दोनों दलों की तरफ से एक दूसरे पर लगातार जवाबी हमले किये जा रहे हैं। इन सब के बीच सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने उनके साथ रहकर 25 साल खराब कर दिए हैं। उद्धव ठाकरे के इस बयान पर सियासी संग्राम शुरू हो गया है। अब राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis ) ने उद्धव के बयान पर पलटवार किया है। फडणवीस ने कहा कि उद्धव शिवसेना के चौथे नंबर पर जाने से आहत हैं।

    ज्ञात हो कि उद्धव ठाकरे के बयान पर बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जिस प्रकार का भाषण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया है उससे लगता है कि कहीं न कहीं वह आहत हैं अपनी पार्टी के चौथे नंबर पर जाने से और उसका गुस्सा भाजपा पर निकाल रहे हैं। होना तो यह चाहिए था कि वह राज्य के सवालों और दिक्कतों पर बोलते।

    उल्लेखनीय है कि शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज एक बयान में कहा की बीजेपी ने सत्ता में पहुंचने के लिए हमेशा से ही हिंदुत्व का इस्तेमाल किया है। इसलिए हमने भाजपा को छोड़ दिया, लेकिन हिंदुत्व को नहीं। उद्धव ने कहा कि शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में 25 साल निकाले, लेकिन वो पूरी तरह से बर्बाद हो गए।