maharashtra-school-starting-on-15-june-minister-varsha-gaikwad-announcement-on-school
File Photo

    Loading

    मुंबई: देश में एक बार फिर कोरोना (Corona Virus) का कहर दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में अब राज्य में स्कूल शुरू होने पर सवाल खड़े हो गए है। इसी दौरान महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Education Minister Varsha Gaikwad) ने आज राज्य में स्कूलों के शुरू होने को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है। 

    वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने जानकारी दी है कि राज्य में स्कूल 15 जून (Maharashtra School) से शुरू हो जाएंगे। वहीं, 13 जून को पहली कक्षा के स्कूल शुरू हो जाएंगे। 

    वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने कहा कि वर्तमान में राज्य में कहीं भी मास्क अनिवार्य नहीं है। इसलिए आने वाले समय में स्थिति के आधार पर स्कूल के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। आज कैबिनेट बैठक में कोरोना की सही स्थिति के बारे में पता चलेगा। फिर स्कूल शुरू होने से पहले हम एक चाइल्ड टास्क फोर्स या स्वास्थ्य विभाग से चर्चा करेंगे और निर्णय लेंगे। 12वीं रिजल्ट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, जल्दी ही बारहवीं कक्षा के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

    वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने कहा कि स्कूली शिक्षा विभाग एक नया कदम उठा रही है। महाराष्ट्र यंग लीडर्स एस्पिरेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम और स्वाजीवी प्रोग्राम का आज उद्घाटन किया गया। एचसीएल 20,000 से 25,000 छात्रों को प्रशिक्षित करेगी। यह प्रशिक्षण ऑफलाइन और ऑनलाइन भी दिया जाएगा। गणित विषय में 60 प्रतिशत अंकों के साथ विज्ञान विषय में उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थी इस कार्यक्रम में प्रवेश ले सकेंगे। वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कंपनी न केवल छात्रों को प्रशिक्षण देगी बल्कि नौकरी भी देगी।