on the Indian cricket team loss ICC World Cup MP Sanjay Raut target PM Narendra Modi
शिवसेना UBT नेता और सांसद संजय राउत

Loading

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और अन्य विपक्षी दलों ने शरद पवार (Sharad Pawar) को अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है कि देश में मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए विपक्षी एकता और देश के लिए उनका नेतृत्व आवश्यक है।

इससे पहले आज एनसीपी पैनल ने पार्टी प्रमुख के रूप में शरद पवार के इस्तीफे को खारिज करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। पूरे महाराष्ट्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कार्यकर्ता दक्षिण मुंबई में पार्टी कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और शरद पवार से उनके उत्तराधिकारी के बारे में फैसला करने के लिए एक पैनल की बैठक के बीच पार्टी प्रमुख के रूप में अपना इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया। इस मुद्दे पर विचार करने के लिए शरद पवार द्वारा गठित एक समिति आज बैठक कर रही है।

उल्लेखनीय है कि बिते मंगलवार को शरद पवार ने यह कहकर धमाका कर दिया कि वह राकांपा प्रमुख का पद छोड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पद से हटने का उनका फैसला पार्टी के भविष्य और नया नेतृत्व तैयार करने के लिए लिया गया है। 2024 के चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का काम कर रहे शरद पवार को आज देश भर के विपक्षी दलों के नेताओं ने फोन किया और उनके अध्यक्ष पद से हटने के फैसले पर चर्चा की।