ADITYA
File Photo

    औरंगाबाद: महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि इसकी रफ्तार धीमी जरुर पड़ गई है। इन सब के बीच महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ( Cabinet Minister Aditya Thackeray) ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अगले सप्ताह कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) की स्थिति की समीक्षा करेंगे एवं राज्य में पर्यटन स्थलों (MaharashtraTourism) और स्मारकों को फिर से खोले जाने के बारे में फैसला करेंगे। 

    आदित्य ठाकरे यहां पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद संवादाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा, “औरंगाबाद में कोविड संक्रमण के आंकड़े अभी बहुत कम नहीं हुए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अगले सप्ताह स्थिति की समीक्षा करेंगे एवं स्मारकों व पर्यटन स्थलों को खोले जाने के बारे में फैसला करेंगे।” 

    विश्व प्रसिद्ध अजंता और एलोरा की गुफाएं औरंगाबाद जिले में ही हैं। मंत्री के पास पर्यावरण विभाग भी है। उन्होंने कहा कि राज्य का लक्ष्य अपनी बिजली की 25 प्रतिशत जरूरतों को नवीकरणीय स्रोतों से पूरा करने का है। इससे पहले महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 35,756 नए मामले दर्ज हुए हैं। जबकि 79 मरीजों की मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि ओमीक्रोन का कोई मामला सामने नहीं आया है।

    वहीं महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 76,05,181 हो गई है। जबकि इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से अब तक एक लाख 42 हजार 316 लोगों की मौत हुई है। जबकि महाराष्ट्र में ओमीक्रोन संक्रमण ने 2,858 कुल मामले दर्ज हुए हैं। जिसमें से 1,534 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)