ed-restarted-Maharashtra State Co-Operative Bank Shikhar Bank-scam-case-ajit-pawar
file pic

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में रविवार को शपथ लेने वाले अजित पवार (Ajit Pawar) का उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के 40 से अधिक विधायक और करीब छह विधान पार्षद (MLC) समर्थन कर रहे हैं। सूत्रों ने राजभवन में दिए गए पत्र के हवाले से यह जानकारी दी।  राकांपा के महाराष्ट्र विधानमंडल में 53 विधायक और विधान पार्षद हैं। 

सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘अजित पवार का 40 से अधिक विधायकों और छह से अधिक विधान पार्षदों ने समर्थन किया है। राज्य विधायिका के इन सदस्यों के समर्थन का पत्र राजभवन को भेज दिया गया है।”

अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राकांपा में विभाजन नहीं हुआ है और दावा किया कि सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों (पार्टी के) ने सरकार में शामिल होने का फैसला किया है।  उन्होंने कहा कि भविष्य में वह राकांपा के नाम और चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे। 

उल्लेखनीय है कि दिन में राकांपा के आठ विधायकों ने भी शिंदे सरकार के मंत्री के तौर पर शपथ ली थी।  राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने कहा कि राकांपा राज्य और देश के विकास के लिए सरकार में शामिल हुई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की भी प्रशंसा की।  घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए शरद पवार ने कहा कि भाजपा-शिवसेना के साथ जाने का फैसला राकांपा का नहीं है। (एजेंसी)