Kishori Pednekar
मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. मुंबई (Mumbai) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) ने भी अब मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) पर निशाना साधा है। जी हाँ, उन्होंने कहा कि राज ठाकरे अपने चचरे भाई उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के मुख्मंत्री बनने से खासें नाराज हैं। 

    जी हाँ, दरअसल किशोरी पेडनेकर ने राज ठाकरे का नाम लिए बिना कहा कि,वे अब बदतमीजी पर उतर आए हैं। बता दें, कि राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को राज्य के सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का एक अल्टीमेटम दिया है। साथ ही इस मुद्दे पर मनसे प्रमुख ने कहा कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटा तो हम उसके सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे।

    बता दें कि किशोरी पेडनेकर की टिप्पणी उन मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाने के मनसे प्रमुख के आह्वान पर विवाद के बीच आई है, जो ‘अज़ान’ (प्रार्थना कॉल) के लिए लाउडस्पीकर का भरपूर उपयोग करते हैं।

    पेडनेकर ने नासिक में संवाददाताओं से कहा कि, “यह सुनिश्चित करते हुए कि (पार्टी संस्थापक) बालासाहेब ठाकरे के बाद शिवसेना आगे नहीं बढ़ेगी, वह (उद्धव ठाकरे) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने। वह नाराज़गी उनकी (राज ठाकरे की) कार्रवाई में अब साफ़ दिखाई देती है।” साथ ही  पेडनेकर ने राज ठाकरे पर दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो और उनके चाचा के “आत्म-यातना” के लिए भी प्रमुख रूप से जिम्मेदार होने का भी आरोप लगाया। 

    उन्होंने राज ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि, “आप ही तो थे जिन्होंने ‘मातोश्री’ (उद्धव ठाकरे के आवास) को परेशानी में डाला। आप ही थे जिन्होंने हमारे ऊपर पत्थर फेंके थे सेना भवन में । बालासाहेब ठाकरे को आपके द्वारा दी गई ‘आत्म-यातना’ को तो पूरी दुनिया, देश, महाराष्ट्र और मुंबई ने देखा और फिर भी आपको भी बालासाहेब की ही जरूरत है।”

    इसके साथ ही पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर ने जोर देकर कहा कि,लाउडस्पीकर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सिर्फ बालासाहेब ठाकरे के कारण आया है। लेकिन राज ठाकरे को केवल मुंबई और महाराष्ट्र में इसे लागू करने पर जोर देने के बजाय केंद्र सरकार को लाउडस्पीकर के बारे में शीर्ष अदालत के फैसले को लागू करने के लिए भी तो मजबूर करना चाहिए।

    बता दें कि राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को 4 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का एक बड़ा अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा न हुआ तो हम मस्जिदों के सामने स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे।