Local Train

    Loading

    मुंबई: मुंबई की लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train Updates) से जुड़ी एक और अच्छी खबर सामने आ रही है। इससे लोकल में यात्रा करने वाले यात्रियों को फायदा होगा। बताना चाहते हैं कि एसी लोकल ट्रेनों के सिंगल टिकट के किराए में कमी करने के बाद रेलवे ने एक और बड़ा फैसला किया है। जिसके तहत मध्य रेलवे के मेन लाइन पर एसी लोकल ट्रेनों की सेवाओं में बढ़ोतरी की गई है। रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को फायदा होगा।

    ज्ञात हो कि एसी लोकल ट्रेनों को बढ़ाने के पीछे की सबसे बड़ी वजह भीषण गर्मी के बीच यात्रियों की मांग है। मुंबई में पांच मई से किराए में कमी के बाद से ही एसी लोकल ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसके साथ ही मेन लाइन CSMT-कल्याण-टिटवाला-बदलापुर के बीच सेवाओं को बढ़ाने की मांग उठ रही थी। जिसके चलते रेलवे ने एसी लोकल ट्रेनों को बढ़ाया है। 

    गौर हो कि मध्य रेलवे ने हार्बर लाइन पर चल रही एसी लोकल ट्रेनों को मेन लाइन पर शिफ्ट कर दिया है। साथ ही अब CSMT-कल्याण-टिटवाला-बदलापुर के बीच एसी लोकल सेवाओं की संख्या बढ़कर 44 से बढ़कर 56 हो गई है। रविवार और घोषित छुट्टी के दिन भी एसी लोकल की 14 सेवाएं चलेंगी। पहले ये सेवाएं बंद रहती थी।