Ganja worth Rs 2 lakh recovered from auto driver in Maharashtra's Bhiwandi, police arrested the accused
Representative Photo

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) की एंटी-नारकोटिक सेल (Anti-Narcotics Cell) ने मुंबई में अलग-अलग छापे के दौरान जब्त किया गया ड्रग्स (Drugs) नष्ट (Destroyed) कर दिया है। बताया जा रहा है कि, एक प्रक्रिया के तहत पुलिस ने 14.35 करोड़ रुपये का 3,092 किलो ड्रग्स ज़ब्त किया गया है। नष्ट किए गए ड्रग्स में गांजा, हशीश, मेफेड्रोन और कोकीन जैसे मादक पदार्थ शामिल थे। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस ने इतनी भारी मात्रा में बरामद ड्रग्स को नष्ट करने के लिए प्रक्रिया के तहत पहले कोर्ट से अनुमति ली जिसके बाद ड्रग्स को आज में जला दिया गया और उसे नष्ट कर दिया गया। इसे ड्रग डिस्पोजल कमेटी के पैनल सदस्य की मदद और मौजूदगी से नष्ट किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि, पिछले एक साल से अधिक समय में एंटी-नारकोटिक सेल की विभिन्न इकाइयों द्वारा ड्रग्स को जब्त किया गया था। यह नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट (एनडीपीएस) के तहत दर्ज 26 प्रमुख मामलों में से था। 

    रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि, 15 दिसंबर को मुंबई वेस्ट मैनेजमेंट लिमिटेड प्लॉट नंबर पी -32 में एक बंद भट्टी में ज़ब्त ड्रग्स को नष्ट किया गया। नष्ट की गई ड्रग्स में मारिजुआना – 3003 किलो 372 ग्राम, हशीश – 3 किलो 297 ग्राम, कोकीन – 24 ग्राम, मेफेड्रोन – 866 ग्राम, हेरोइन – 159 ग्राम, एम्फ़ैटेमिन – 84 किलो 687 ग्राम, कफ सिरप की बोतलें – 11,271, कॉयर 124 शामिल थीं। इनकी कुल कीमत 14.35 करोड़ रुपये थी।