Mumbai Weather Updates : Weather in Mumbai, after light rain there was a sound of cold winter in the city
Representative Photo: File

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में एक दिन की हल्की बारिश (Rain) के बाद से रविवार से शहर में मौसम (Mumbai Weather) एक बार फिर खुशनुमा हो गया है। इसी तरह सोमवार सुबह शहर में मौसम ठंडा रहा लेकिन दोपहर होते-होते मुंबई में मौसम आम दिनों की तरह साधारण हो गया। बताया जा रहा है कि, शाम तक तापमान में गिरावट हो सकती है और रात में ठंड बढ़ सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईएमडी द्वारा कोलाबा और सांताक्रूज से दर्ज किए गए दिन और रात दोनों के तापमान काफी निचे रहे। रविवार की सुबह 8.30 बजे 24 घंटों में आईएमडी कोलाबा वेधशाला द्वारा दर्ज की गई बारिश 0.8 मिमी थी, जबकि आईएमडी सांताक्रूज वेधशाला ने 4.1 मिमी बारिश दर्ज की। दर्ज की गई 4 मिमी बारिश भी एक दशक में दर्ज की गई सबसे अधिक जनवरी की बारिश थी।

    रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने कहा कि रविवार को आईएमडी सांताक्रूज वेधशाला द्वारा दर्ज किया गया अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से 4.5 डिग्री कम था। रविवार का दिन का तापमान 2015 के बाद शहर में दूसरा सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। 

    पिछले एक दशक में सबसे कम अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री दर्ज किया गया, जो जनवरी में भी दर्ज किया गया था। आईएमडी कोलाबा वेधशाला ने भी अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री दर्ज किया जो सामान्य से 3.8 डिग्री कम है।