Ajit Pawar and Sharad Pawar
अजित पवार और शरद पवार

Loading

मुंबई: अजित पवार (Ajit Pawar) ने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) के साथ बगावत करके शिंदे (CM Eknath Shinde) और फडणवीस (DCM Devendra Fadnavis) का हाथ थाम लिया। ऐसे में NCP दो गुटों में बट गई है। एक है अजित पवार का गुट और दूसरा शरद पवार का गुट। जहां महाराष्ट्र में शिवसेना के दोनों गुटों में विवाद नहीं थम रहा है वहीं अब खबर सामने आ रही है कि अजित पवार गुट ने चाचा शरद पवार के गुट पर निशाना साधा है। 

जैसा की हम सब जानते है एनसीपी में फूट के बाद दोनों पक्ष पार्टी और पार्टी चिन्ह पर दावा कर रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस संबंध में फिलहाल केंद्रीय चुनाव आयोग में सुनवाई चल रही है। इस बीच शरद पवार ने एनसीपी के विभाजन में अहम भूमिका निभाने वाले प्रफुल्ल पटेल की सांसदी रद्द करने की मांग की है, ऐसे में भतीजे अजित पवार भी अपना वार करने से पीछे नहीं हटे। 

जी हां इसके बाद अजित पवार गुट ने भी अपनी चाल चली है। शरद पवार गुट के बाद अजित पवार गुट ने भी लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा अध्यक्ष के पास याचिका दायर कर शरद पवार गुट के सदस्यों को अयोग्य ठहराने की मांग की है। इस खबर से राजनीतिक गलियारों में सनसनी मची हुई है। 

संबंध में याचिका दाखिल करते हुए अजित पवार गुट ने शरद पवार, सुप्रिया सुले और अमोल कोल्हे का नाम याचिका से हटा दिया है। इसके पीछे ऐसा कहा जा रहा है कि अगर शरद पवार और सुप्रिया सुले के खिलाफ कार्रवाई होती है तो इन दोनों नेताओं को सहानुभूति मिल सकती है। ऐसे में अब सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, खबर है कि इन दोनों का नाम हटा दिया गया है। 

अजित पवार गुट ने राज्यसभा में शरद पवार को छोड़कर वंदना चव्हाण और फौजिया खान की सदस्यता रद्द करने और लोकसभा में श्रीनिवास पाटिल और मोहम्मद फैजल की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। गौरतलब हो कि कल शरद पवार गुट के सांसदों ने राज्यसभा अध्यक्ष जयदीप धनखड़ से मुलाकात की और सांसद प्रफुल्ल पटेल पर कार्रवाई की मांग की। 

ऐसे में अब यह देखना यह होगा कि दो गुटों में बटी NCP पार्टी का असली हक़दार कौन है और यह आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला कब तक जारी रहता है, यह भी देखना अहम होगा कि सी पर क्या फैसला आता है।