Audi chaiwala gives Mumbaikars a taste of luxury

Loading

मुंबई: अधिकतर लोगों के लिए ‘ऑडी’ (Audi) जैसी महंगी कार ‘लग्जरी’ (Luxury) और आरामदेह वाहन है, लेकिन यहां मनु शर्मा और अमित कश्यप के लिए यह अपनी चाय दुकान खोलने का प्रेरणा स्रोत साबित हुआ है। शर्मा और कश्यप अंधेरी के पश्चिमी उपनगर और आलीशान इलाके लोखंडवाला में 70 लाख रुपये मूल्य की कार के पिछले हिस्से में स्थित सामान रखने की जगह का इस्तेमाल चाय बेचने में कर रहे हैं। वे 20 रुपये प्रति कप चाय बेचते हैं।

सोशल मीडिया पर हाल में वे चर्चा में रहे थे। मुंबई की सड़कों पर ‘कटिंग चाय’ मुख्य रूप से बिकती है और यह पूरे शहर की टपरी (चाय दुकानों) पर उपलब्ध है।हरियाणा के हिसार जिला निवासी शर्मा ने कहा, ‘‘हम रात को घूमते थे और चाय पीना चाहते थे, लेकिन हमें इसके लिए कोई जगह नहीं मिल पाती थी। तभी, हमने यहां अपनी दुकान खोलने की सोची।”

चाय बेचने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का कारण केवल ऑडी ही नहीं है, बल्कि यह उनकी चाय का स्वाद है जिसने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया। उनकी चाय को ‘ओडी-टी’ कहा जाता है, जो ‘ऑन ड्राइव टी’ का संक्षिप्त रूप है।

एक ग्राहक ने कहा, ‘‘पिछले दो वर्षों से मैं यहां चाय पीने आ रहा हूं क्योंकि इसका स्वाद लाजवाब है। इस इलाके से गुजरने के दौरान मैं हमेशा ही उनकी दुकान की चाय पीता हूं।” शर्मा ने कहा, ‘‘अपनी ऑडी में चाय बेचकर मैंने इस सोच को गलत साबित कर दिया है कि केवल खराब आर्थिक स्थिति वाले लोग ही चाय बेचते हैं। साइकिल की सवारी करने वाला व्यक्ति और जगुआर (कार) से यात्रा करने वाला व्यक्ति भी हमारी चाय का लुत्फ उठाता है।”

दोनों दोस्त (मनु और अमित) की योजना भविष्य में मुंबई में ‘ओडी-टी’ की ‘फ्रेंचाइजी’ शुरू करने की है। दोनों दोस्तों ने घर पर चाय बनाने का अभ्यास किया और ऑडी से चाय बेचने से पहले एक महीने तक विभिन्न ‘रेसिपी’ तैयार करनी सीखी। चाय बेचने का कारोबार शुरू करने से पहले शर्मा, एक अफ्रीकी देश में कार्यरत थे जबकि पंजाब के रहने वाले कश्यप स्टॉक मार्केट में ट्रेडर हैं और शाम को वह अपने दोस्त के साथ मिलकर चाय बेचते हैं। (एजेंसी)