Prakash Indian Tata
Prakash Indian Tata

Loading

मुंबई: आत्मसम्मान मंच के जरिए अपनी बात रखते हुए अंतरराष्ट्रीय आयुर्वेदाचार्य प्रकाश इंडियन टाटा (Ayurvedacharya Prakash Indian Tata) ने बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) को एक करोड़ का चैलेंज किया है। आयुर्वेदाचार्य ने चैलेंज देते हुए कहा है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री  मेरा लिखा हुआ हुबहू पर्चा लिखकर दिखाएं, सही लिखे तो मैं एक करोड़ रुपए दूंगा,अगर पंडित धीरेंद्र शास्त्री नहीं लिख पाए तो वे मुझे 11 लाख रुपए दें। यह पैसा हम नासिक (Nashik) में स्थित अंजनेरी जहां मान्यता है संकटमोचक भगवान हनुमान का जन्म हुआ, वहां अच्छे सड़क के निर्माण के लिए यह पैसा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सहायता निधि (Maharashtra Chief Minister Relief Fund) में दे दिया जाएगा।

गौरतलब है कि आयुर्वेदाचार्य प्रकाश इंडियन टाटा ने श्रीलंका के क्रिकेटर सनथ जयसूर्या जब पैरों की बीमारी से परेशान थे, तब उन्हे ठीक किया था। इसके अलावा कई नामचीन सेलिब्रिटीज का भी इलाज किया है। अब तक विश्व के  65 देशों की यात्रा भी कर चुके हैं।

जीते कोई भी, सड़क निर्माण में करें मदद

जिस आत्मसम्मान मंच के जरिए अपनी बात रखी है, वह सामाजिक संस्था लगातार नासिक में स्थित अंजनेरी के पथरीले और ऊबड़-खाबड़ सड़क को बनाने की मांग कर रहा है। मान्यता है की वहां भगवान हनुमान का जन्म हुआ है। आत्मसम्मान मंच के अध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने कहा कि मुझे धीरेंद्र शास्त्री और प्रकाश इंडियन टाटा दोनों में से कोई भी जीते, लेकिन अंजनेरी के खराब हुए सड़क की मरम्मत और निर्माण के लिए मदद करें, दोनों मिलकर काम करें तो और भी अच्छा होगा।