mega block

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे, मुंबई मंडल के हार्बर-ट्रांस हार्बर लाइन ( Harbour-Trans harbour Line) पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block)  होगा। सुबह 10.35 बजे से शाम 4.07 बजे तक ठाणे से वाशी/नेरुल/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांस हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.25 बजे से शाम 4.09 बजे तक वाशी/नेरुल/पनवेल से ठाणे जाने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

    सुबह 11.04 बजे से शाम 4.47 बजे तक सीएसएमटी/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

    पनवेल और कुर्ला के बीच विशेष सेवाएं  

    सुबह 10.07 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक सीएसएमटी के लिए पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से सीएसएमटी  के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 से शाम 6 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे होकर यात्रा करने की अनुमति है। रविवार को मेनलाइन पर कोई मेगा ब्लॉक नहीं होगा।

    अंधेरी-बोरीवली के बीच जम्बो ब्लॉक 

    रेल पथ, सिगनलिंग प्रणाली तथा ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के अंधेरी और बोरीवली स्टेशनों के बीच अप तथा डाउन फास्ट लाइनों पर रविवार को सुबह 10 से 3 बजे तक पांच घंटे का जम्बो ब्लॉक होगा। सीपीआओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक के दौरान अप तथा डाउन दिशा की सभी फास्ट ट्रेनों को अंधेरी और बोरीवली स्टेशनों के बीच अप तथा डाउन धीमी लाइनों पर चलाया जाएगा। ब्लॉक के कारण कुछ अप तथा डाउन लोकल ट्रेनें निरस्‍त रहेंगी। साथ ही कुछ बोरीवली की धीमी ट्रेनें हार्बर लाइनों पर गोरेगांव तक चलाई जाएंगी।