BEST MIDI AC Buses

    Loading

    मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों लोकार्पित की गई मेट्रो 2 A और 7 (Metro 2A and 7) में बढ़ते यात्रियों को देखते हुए बेस्ट (BEST) प्रशासन इन यात्रियों को लपकने के लिए बेस्ट सेवाएं संचालित कर रहा है। घाटे से उबरने के लिए बेस्ट प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। मुंबई के पश्चिमी उपनगर में शुरू की गई मेट्रो 2 और मेट्रो 7 नामक दो मेट्रो लाइनों पर दस मेट्रो स्टेशनों से संबद्ध बस सेवाएं शुरू की गई हैं। इन स्टेशनों तक जाने के लिए ऑटो, टैक्सी और कैब की मनमानी पर रोक लगेगी।

    बेस्ट ने मेट्रो 2 ए और मेट्रो-7 मेट्रो रेल स्टेशनों तक यात्रियों की कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए बोरीवली, पहाड़ी, एक्सर, आकुर्ली, कुरार, दिंडोशी, दहिसर पूर्व, ओवरीपाड़ा, नेशनल पार्क, दहिसर पूर्व सहित 10 मेट्रो रेल स्टेशनों से बेस्ट बसों की सेवाएं शुरु की गई हैं।

    मेट्रो के यात्रियों को मिलेगी राहत

     बेस्ट के अनुसार इन मार्गों पर बेस्ट बस मार्ग A216, A295, A283 बसों का संचालन करने से मेट्रो स्टेशन तक यात्रा करने वाले नागरिकों की समस्याओं का समाधान होगा। बेस्ट पीआरओ ने बताया कि पश्चिमी उपनगर के 10 मेट्रो स्टेशनों तक बसें जाने वाली है। इससे MHBT पोस्ट ऑफिस, चारकोप, गोराई, दामू नगर, अनीता नगर, क्रांति नगर, गौतम नगर, हनुमान नगर, नरसी पाड़ा, संभाजीनगर, बाल डोंगरी, पुष्पा पार्क, पूरनगांव, पठानवाड़ी, दिंडोशी आगर, ओबेरॉय मॉल, आनंद नगर, बोरीवली रेलवे स्टेशन के नागरिकों को इसका फायदा होगा।

    रिक्शा, टैक्सी चालकों की परेशानी बढ़ेगी

    मेट्रो 2ए और मेट्रो 7 की 84 कनेक्टिंग बस लाइन बेस्ट से शुरू होने से रिक्शा चालकों की दिक्कतें बढ़ेंगी क्योंकि बेस्ट अब सभी प्रमुख जगहों पर बस सेवा शुरू कर दी गई है जो मेट्रो की इन दोनों लाइनों से जुड़े हैं। इन इलाकों के यात्रियों को लाने ले जाने के लिए मनमानी करने वाले ऑटो रिक्शा और टैक्सी वालों के साथ कैब संचालकों, ओला, उबेर की परेशानी बढ़ने वाली है। क्योंकि बेस्ट का न्यूनतम नॉन एसी का 5 रुपए और एसी का 6 रुपए किराया है। इससे इनकी परेशानी बढ़ने वाली है। कई ऑटो चालकों ने अभी से शिकायत कर रहे हैं कि मेट्रो शुरु होने से उनके धंधे पर असर पड़ रहा है।