metro screen

    Loading

    मुंबई: मेट्रो 2 ए दहिसर-अंधेरी-पश्चिम मार्ग पर ‘अपर दहिसर’ (Upper Dahisar) नाम को हटा कर आनंद नगर (Anand Nagar) कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि आनंद नगर क्षेत्र के मेट्रो स्टेशन (Metro Station) को पहले अपर दहिसर घोषित किया गया था, लेकिन स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। गुंदवली से अंधेरी-पश्चिम तक मेट्रो सेवा शुरू होने के दिन से स्टेशन के इंडिकेटर स्क्रीन पर आनंद नगर की जगह अपर दहिसर दिखा। 

    इस मामले की जानकारी लोगों को मिलते ही आनंद नगर निवासियों की ओर से स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता कर्ण अमीन, राजेश पांड्या, सुहास धानुका और कॉलोनी के लोगों ने मेट्रो प्राधिकरण के स्टेशन प्रबंधक अरविंद माने से संपर्क किया। आखिरकार प्राधिकरण ने एक दिन के भीतर अपनी गलतियों को सुधार लिया और आधिकारिक आनंद नगर का नाम आज फिर स्क्रीन पर दिखने लगा है।

    नाम बदले को मिली थी आधिकारिक मंजूरी

    स्थानीय सामजिक कार्यकर्ता और टीचर्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के उपाध्यक्ष राजेश पंडया ने कहा कि मांग के मुताबिक, एमएमआरडीए और दिल्ली मेट्रो अथॉरिटी ने मेट्रो शुरू होने से पहले स्टेशन का नाम बदलकर आनंद नगर करने की आधिकारिक मंजूरी दे दी थी। गौरतलब है कि स्थानीय लोगों ने अपर दहिसर के नाम को लेकर विरोध जताया था और जल्द ही नाम बदलने की मांग की थी, मांग पूरी न होने पर जोरदार आंदोलन की चेतावनी भी दी थी।