बीजेपी का मिशन-2024, विनोद तावड़े को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, पढ़ें पूरी खबर

Loading

मुंबई: 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर बीजेपी (BJP) की तैयारी शुरू हो गई है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) के नेता रहे और अब पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े (Vinod Tawde) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तीन महासचिवों की टीम बना कर उन्हें चुनावी रणनीति (Election Strategy) बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। 

महासचिव विनोद तावड़े इस समिति के संयोजक होंगे, जबकि सुनील बंसल, तरुण चुघ एक टीम के रूप में काम करेंगे। इनके साथ अन्य पदाधिकारी भी होंगे। यह टीम पार्टी की केंद्रीय और राज्य कार्यकारिणी के वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम तय करेगी।

टीम करेगी उम्मीदवारों का चयन

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में जिस लोकसभा क्षेत्र में पार्टी दूसरे नंबर पर रही, वहां उम्मीदवारों का चयन करने के साथ राजनीतिक रणनीति तय करने की बड़ी जिम्मेदारी टीम की होगी। इसके अलावा संगठनात्मक कार्यक्रमों को लागू करने और मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का काम टीम को करना होगा। लोकसभा वार मुद्दों के अध्ययन ,वरिष्ठ नेताओं के भाषणों के लिए मुद्दे और संचार सुविधाएं भी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी इस टीम के कंधे पर होगी। होली के तुरंत बाद टीम अपना काम शुरू करेगी।

बढ़ेगा विनोद तावड़े का कद

राष्ट्रीय स्तर की इस चुनावी रणनीतिक टीम का संयोजक बनाए जाने पर विनोद तावड़े का कद बढ़ गया है। 2014 में फडणवीस सरकार में शिक्षा मंत्री रहे विनोद तावड़े को 2019 के राज्य विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया। उसके बाद उन्हें पार्टी की केन्द्रीय टीम में लिया गया। चर्चा थी कि तावड़े को दिल्ली भेजकर उनका पर कतरने की कोशिश की गई है, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर उनका कद एक बार फिर बढ़ने की संभावना है।