Ajit Pawar
ANI Photo

    Loading

    मुंबई: राज्य में विपक्ष के नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने बीजेपी (BJP) के मिशन बारामती (Mission Baramati) को लेकर कड़ा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बारामती (Baramati) में जिस किसी ने पवार परिवार (Pawar Family) से टकराने की कोशिश की है, उसकी जमानत जब्त हो जाती है। अजीत पवार ने कहा कि बीजेपी का यह मिशन पूरी तरह से फेल साबित होगा।

    उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिस नेता का टिकट पार्टी ने काट दिया था, वह बारामती में आ कर हमें चुनौती देने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बारामती का दौरा किया था। जहां उन्होंने पवार परिवार के वर्चस्व को चुनौती देने की बात कही थी। जिस पर अब अजीत पवार ने पलटवार किया है।

    किसानों की समस्या पर ध्यान दे बीजेपी

    अजीत पवार ने कहा कि बीजेपी को बारामती मिशन छोड़ कर किसानों की समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान को जीरो फीसदी ब्याज पर पैसा मिल रहा था, लेकिन केंद्र सरकार ने इसे रोक दिया है। इसका जवाब बीजेपी का कोई नेता नहीं दे रहा है।

    बीजेपी का ‘मिशन 45’

    बीजेपी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी पहले से ही शुरू कर दी है। इसके तहत बावनकुले ने प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद पुणे जिले का पहला दौरा सीधे एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के गढ़ बारामती में किया। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ‘मिशन 45’ की योजना बनाई है। जिसमें खास तौर से बीजेपी ने एनसीपी और शिवसेना के कब्जे वाली सीटों को अपने पाले में करने की योजना बनाई है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी 22 से 24 सितंबर तक बारामती के दौरे पर आ रही हैं। उस दौरे की तैयारी को लेकर बावनकुले बारामती पहुंचे थे।