raju-shetty

    Loading

    मुंबई: पूर्व लोकसभा सदस्य राजू शेट्टी (Raju Shetty) ने दावा किया कि पात्र न होते हुए भी उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना (PMKSY) के तहत दो हज़ार रुपए की मासिक वित्तीय सहायता मिल रही है, जबकि कई पात्र किसान (Farmer) इस लाभ से वंचित हैं। पूर्व सांसद होने के कारण शेट्टी को मासिक पेंशन मिलती है और वह पीएमकेएसवाई के लाभार्थी होने के योग्य नहीं हैं। 

    गौरतलब है कि योजना के तहत उन किसानों को वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जिनके पास आय का कोई स्रोत नहीं है। उन्होंने को बताया कि केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार, मैं दो हज़ार रुपए की वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए पात्र नहीं हूं। हालांकि, 31 मई को मुझे 11वीं बार दो हज़ार रुपए मिले। राजू शेट्टी ने दावा किया कि पीएमकेएसवाई लाभार्थियों की सूची से कई पात्र किसानों के नाम गायब हैं।

    अपना नाम हटाने का किया अनुरोध 

    शेट्टी ने शिरोल में तहसील कार्यालय का दौरा किया और एक नया पत्र प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने पीएमकेएसवाई लाभार्थी के रूप में अपना नाम हटाने का अनुरोध किया था। तहसीलदार अपर्णा मोरे धूमल ने शेट्टी के दौरे और पत्र की पुष्टि की, लेकिन इस मामले पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से मना कर दिया। किसान नेता ने दावा किया कि इससे पहले, जब मुझे अपने बैंक खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की छठी किस्त मिली, तो मैंने केंद्र सरकार को पैसा वापस कर दिया। मैंने एक पत्र भी संलग्न किया जिसमें सरकारी अधिकारियों से लाभार्थियों की सूची से मेरा नाम हटाने के लिए कहा गया था।