accuse mahesh pujari

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) के एक बिल्डर (Builder) को अंडरवर्ल्ड (Underworld) से धमकी (Threat) मिलने का मामला सामने आया है। गैंगस्टर रवि पुजारी गिरोह का सदस्य बताकर उससे 2 करोड़ रुपए हफ्ता की मांग की गयी है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की साइबर सेल (Cyber Cell) ने एक आरोपी को बेंगलुरु (Bengaluru) से गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस उसके आपराधिक रिकॉर्ड की जांच कर रही है।

    मुंबई के एक बिल्डर को फोन पर धमकी मिल रही थी। उसे धमकी देने वाला शख्स रवि पुजारी गैंग का सदस्य होने का दावा कर रहा था। पहले तो बिल्डर उसकी धमकी पर ध्यान नहीं दिया। बाद में उसे और अधिक धमकी के फोन आने लगे, तो उसने क्राइम ब्रांच में शिकायत की। मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने उस फोन कॉल को ट्रेस किया, तो पता चला कि बिल्डर को धमकी भरा फोन बेंगलुरु से आ रहा है।

    बेंगलुरु से आरोपी ट्रेस

    साइबर सेल की एक टीम बेंगलुरु गयी और वहां ट्रेस कर महेश पुजारी (33) को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से मोबाइल, लैपटॉप एवं डायरी जब्त की है। पुलिस की पूछताछ में महेश पुजारी ने खुलासा किया है कि वह गैंगस्टर रवि पुजारी के गिरोह से जुड़ा हुआ है। पुलिस उसके आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

    रवि पुजारी जेल में है बंद

    गैंगस्टर रवि पुजारी जेल में बंद हैं। मूल रूप से कर्नाटक के उडुपी का रहने वाला पुजारी विदेश से जबरन वसूली का रैकेट चलाता था, जिसमें व्यवसायियों, फिल्मी हस्तियों आदि को निशाना बनाया गया था। रवि पुजारी के खिलाफ हत्या, हत्या कराने का आरोप, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक में पैसे की उगाही समेत कई मामले दर्ज हैं। उसे फरवरी 2020 में पश्चिम अफ्रीका के सेनेगल से गिरफ्तार किया गया था। बाद में उसे प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया।