Mumbai Local Train Updates : Bombay High Court strict on traveling in Mumbai local trains without vaccination, asked this question to the petitioner
File Photo

    मुंबईः मुंबई (mumbai) सहित पुरे देश में कोरोना महामारी लगातार अपने पांव पसार रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते  मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार पूरे एक्शन मूड में दिखाई दे रही है। बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (maharashtra chief minister uddhav thackeray) ने कोविड-19 को देखते हुए महाराष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक की है। जिसमें मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली मुंबई लोकल (उपनगरीय लोकल ट्रेन) में फिर से फेस मास्क अनिवार्य करने पर रणनीति बनाई है। सीएम के कार्यालय (CMO) द्वारा जारी बताया गया कि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र और मुंबई में कोरोना वायरस की तात्कालीन परिस्थिति का जायजा लिया है। जिसके उपरांत मुंबई के लोकल ट्रेनों के यात्रियों को मास्क अनिवार्य करने के नियम पर विस्तार से चर्चा किया गया है। जिस नियम को जल्द ही लागू किया जा सकता है।

    गौतलब है कि, महाराष्ट्र सरकार ने मास्क पहनने की अनिवार्यता पर बीते अप्रैल महीने में रोक लगा दी थी। कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में तेज गिरावट को देखते हुए यह फैसला लिया गया था। अब जब एक बार फिर कोरोना तेजी से मुंबई सहित महाराष्ट्र के अन्य जिलों को तेजी से अपने आगोस में ले रही है तो, ऐसे में मुख्यमंत्री यह कठोर फैसला लेने के मूड में दिखाई दे रहें हैं। सीएम इतना ही नही बल्कि कोरोना गाइडलाइन के अन्य कठोर नियमों की अनिवार्यता को भी लागू कर सकतें हैं।

    आपको बता दें कि, महाराष्ट्र में लगातर कोविड-19 के आकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले आंकड़ो की बात करें तो 4,205 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 79,54,445 हो गई थी जबकि, 3 मरीज फिर कोविड से मरें थें, जिससे अब तक कोविड से मौत की कुल संख्या 1,47,896 तक पहुंची है। ऐसे में सरकार द्वारा ऐसे फैसले लेना अतिआवश्यक है, जिससे कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ो पर तेजी से काबू पाया जा सके।