किंग सर्कल में रेलवे ब्रिज के नीचे फंस गया कंटेनर

    Loading

    मुंबई: किंग सर्कल (King Circle) इलाके में रेलवे ब्रिज (Railway Bridge) के नीचे एक अजीबो-गरीब घटना घटी, जब इसके नीचे एक कंटेनर (Container) फंस गया। यह कंटेनर दिल्ली (Delhi) से आया था जो दक्षिण मुंबई (South Mumbai) जा रही थी और जब ब्रिज के नीचे आया तो इस दौरान यह किंग सर्कल के रेलवे ब्रिज के नीचे फंस गया। इस ब्रिज की ऊंचाई वैसे तो 4.9 मीटर है, लेकिन कहीं-कहीं पर ये 4.38 मीटर ही है। इसकी वजह से बड़े ट्रक इसके नीचे आकर फंस जाते हैं। यह पहली बार नहीं हुआ है और ऐसा पहले भी हुआ है। 

    ड्राइवर ने बताया कि वह पहली बार मुंबई आया है और उसे अंदाजा नहीं था कि ट्रक ब्रिज के नीचे फंस जायेगा। इसलिए वो कंटेनर को लेकर आगे बढ़ गया, लेकिन आगे जाकर ब्रिज के नीचे फंस गया। 

    दिल्ली से मुंबई आया था कंटेनर

    रात करीब 2 बजे ये घटना हुई, जानकारी मिलते ही ट्रैफिक और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। मौके का जायजा लिया। इस कंटेनर में परफ्यूम था, जिसे दिल्ली से मुंबई लाया गया था।

    निकालनी पड़ी टायर की हवा 

    फंसे हुए ट्रक को निकालने के लिए ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय दिया और चारों टायरों की हवा निकाली और कंटेनर को बाहर निकाला। ड्राइवर ने चारों पहियों की थोड़ी-थोड़ी हवा निकाली, जिससे ट्रक नीचे आ गया और आसानी से निकल गया। किंग्स सर्कल रेलवे पुल सायन अस्पताल से माटुंगा और दादर की तरफ जाने वाले रोड पर बना है। यहीं पास में किंग्स सर्कल रेलवे स्टेशन भी है।

    कई बार हो चुकी है ऐसी घटना

    रेलवे ब्रिज के नीचे ट्रक का फंसना कोई पहला मौका नहीं है। इस तरह की घटना पहले भी कई बार हुई है। ब्रिज की ऊंचाई काफी कम है और नए ड्राइवर को अंदाजा नहीं मिल पाता। इसकी वजह से व्यस्त रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम लग जाता है। लोगों को घंटों वहां फंसे रहना पड़ता है।