Sanjay Raut Shivsena
Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) की प्रेस कांफ्रेंस से पहले शहर के दादर (Dadar) इलाके में मौजूद शिवसेना भवन (Shivsena Bhavan) पर शिवसेना कार्यकर्ताओं (Shivsena Party Workers) की भीड़ जमा हो गई। राउत ने सोमवार को एलान किया था कि, वह मंगलवार शाम को एक अहम प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

    एएनआई के अनुसार संजय राउत ने कहा, केंद्रीय एजेंसियां हमारी पार्टी के नेताओं को परेशान कर रही हैं। इन एजेंसियों का इस्तेमाल कर हमारे नेताओं पर दबाव बनाया जा रहा है। कुछ भाजपा नेता कह रहे हैं कि एमवीए सरकार 10 मार्च को गिर जाएगी। ये सभी अफवाहें तब शुरू हुईं जब मैंने वेंकैया नायडू को लिखा था।

    इस पहले राउत ने मुंबई में मंगलवार को हुई ईडी की कई जगह रेड को लेकर कहा था कि, मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी यदि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी है, तो महाराष्ट्र सरकार के लिए यह जरूरी है कि वह जांच एजेंसी का सहयोग करे। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता राउत ने साथ ही सवाल किया कि क्या केंद्रीय जांच एजेंसी गुजरात में ‘‘सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी” की भी जांच करेगी। प्रवर्तन निदेशालय ने अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्तियों की अवैध खरीद-फरोख्त और हवाला के जरिये लेन-देन से संबंधित धन शोधन के मामले की जांच के तहत मुंबई में मंगलवार को कई स्थानों पर छापा मारा।

    राउत ने मंगलवार सुबह संवाददाताओं से कहा, यदि कोई मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है, तो (राज्य सरकार के लिए यह) जरूरी है कि वह केंद्रीय एजेंसियों का सहयोग करे। (इस पर मिलकर काम करना) केंद्र और राज्य के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा एक बहुत नाजुक मामला है और इस जांच पर कुछ भी बोलना अनुचित होगा। उन्होंने कहा, ‘‘यदि ईडी सुरक्षा संबंधी जानकारियों के आधार पर जांच कर रहा है, तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए। यह किसी राजनीतिक दल के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए है।” महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर रेड हुई है।