BMC Elections 2022

    मुंबई: राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) में करिश्मा दिखाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का अब अगला टारगेट मुंबई महानगरपालिका (BMC) है। उन्होंने कहा है कि जीत का यह सिलसिला वर्ष 2024 तक जारी रहेगा और खुद की ताकत पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव जीत कर राज्य में सरकार का गठन किया जाएगा। 

    बीजेपी मुख्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्यसभा चुनाव जीत की शुरुआत है। आने वाले दिनों में महानगरपालिका, जिला परिषद चुनाव के साथ ही वर्ष 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा को खुद की ताकत पर जीत मिलेगी।

    पीठ में छुरा घोंप कर हासिल की सत्ता

    उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करते हुए बीजेपी को सबसे अधिक सीटें देते हुए शिवसेना के साथ सत्ता दी थी। फडणवीस ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि पीठ में छुरा घोंप कर सत्ता तो हासिल कर लिया अब अच्छी तरह से चला कर दिखाएं।

    राज्य में विकास परियोजनाएं ठप

    विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा कि राज्य में विकास परियोजनाएं ठप पड़ी हुई हैं। जो परियोजनाएं शुरू हैं वह सिर्फ केंद्र सरकार की हैं। राज्य के किसानों को सहायता नहीं मिल रही है। बिजली की किल्लत है, जीएसटी का पैसा मिलने के बावजूद पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने के लिए सरकार तैयार नहीं है। महाविकास आघाड़ी सरकार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस संदर्भ में अंतर्मुख होकर विचार करना चाहिए।