Murder

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में IIT मुंबई के जिस एक छात्र ने बीते 12 फरवरी, 2023 को को कैंपस की बिल्डिंग से कूद कर आत्महत्या की थी। वहीं इस मामले पर पुलिस ने अब बीते सोमवार को बड़ा खुलासा किया है। दरअसल मुंबई अपराध शाखा की विशेष जांच टीम (SIT) ने अब मामले पर नया खुलासा करते हुए बताया कि, आत्महत्या करने वाले 18 वर्षीय छात्र आदर्श सोलंकी के रूम से एक सुसाइड नोट मिला था। इस नोट में सोलंकी ने अपने कैंपस के कुछ सीनियर्स छात्र द्वारा प्रताड़ित करने और उसे धमकी देने का आरोप लगाया है।

वहीं जब इस पूरे मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के अनुसार टीम ने जिस समय कमरे की तलाशी ली थी। तब ही ये सुसाइड नोट बरामद हुआ था। साथ ही महाराष्ट्र पुलिस को इस मामले में एक व्हाट्सएप चैट भी मिली है। ऐसे में अब पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

छात्र कर रहे थे आदर्श को परेशान

वहीं अन्य मीडिया रिपोर्ट्स एक अनुसार, इस जांच में शामिल अधिकारियों में से एक ने कहा कि, शुरू में लगा था कि सेमेस्टर में खराब प्रदर्शन के कारण उसने आत्महत्या की होगी। हालांकि, सुसाइड नोट मिलने के बाद पता चला कि उसको अपने ही साथी छात्रों द्वारा परेशान किया जा रहा था। पुलिस ने यह भी कहा कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या सोलंकी को कैंपस में जातिगत भेदभाव का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि, IIT मुंबई के छात्र आदर्श सोलंकी ने बीते महीने हॉस्टल की 7वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की थी। वहीं इस मृतक छात्र के परिवार ने जाति आधारित टिप्पणी और उत्पीड़न का आरोप लगाया है।पता हो कि, IIT-मुंबई में दाखिले के तीन महीने के अंदर ही छात्र ने आत्महत्या कर ली थी। परिवार ने इसे हत्या की आशंका जताई थी। तब से पुलिस इस पूरे मामले की जांच में लगी हुई थी।