Bhagat Singh Koshyari
File Pic

  • उत्तराखंड विस चुनाव में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी !

Loading

मुंबई. बीजेपी (‍BJP) में चल रही उथल-पुथल के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) की भी सक्रिय राजनीति (Active Politics) में वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं। उत्तराखंड (Uttarakhand) के राज्यपाल पद से बेबी रानी मौर्य के इस्तीफे और उनके राजनीति में सक्रिय होने की चर्चाओं के बीच अब उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्त्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल पद पर आसीन राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के भी सक्रिय राजनीति में वापसी हो सकती है। 

सूत्रों के मुताबिक, कोश्यारी को भाजपा हाईकमान अगले साल उत्तराखंड में होने वाली विधानसभा चुनाव में संचालन समिति की कमान सौंपा सकता है। कोश्यारी के पास राजनीति का लंबा अनुभव है। वे उत्तराखंड के सीएम होने के साथ प्रदेश अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इसके अलावा वे राज्यसभा और  लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। हालांकि बाद में केंद्र ने कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाकर भेज दिया था। 

राज्यपाल के रूप में चर्चित 

महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में कोश्यारी अपने फैसलों को लेकर काफी चर्चित रहे हैं। ख़ास कर महाराष्ट्र विधान परिषद के 12 सदस्यों की नियुक्ति में हो रही देरी को लेकर वे महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार के निशाने पर हैं। इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार के कई फैसलों को लेकर भी सवाल उठाए थे। कोश्यारी ने जिसमें कोविड की वजह से बिना परीक्षा के डिग्री देने के फैसले का भी विरोध किया था। वहीं कोश्यारी के काम करने के तरीके पर नाराजगी जताते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने उनकी शिकायत पीएम नरेन्द्र मोदी से की थी। कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विधान परिषद सदस्य में नियुक्त करने से भी मना कर दिया था।