Amit Shah
अमित शाह (फाइल फोटो)

Loading

दिल्ली/मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में महागठबंध यानी शिंदे-फडणवीस-अजित पवार के सीट शेयरिंग (Seat Sharing) को लेकर एक बहुत अहम जानकारी सामने आ रही है। दरअसल आज दिल्ली (Delhi) में महागठबंधन की अहम बैठक (Grand alliance meeting with Amit Shah) आयोजित की गई है। इस बैठक में अमित शाह (Amit Shah) खुद मौजूद रहेंगे और बताया जा रहा है कि इसी बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम चर्चा होगी। ऐसे में अब संभावना है की महाराष्ट्र में जल्द ही सीटों के बंटवारे को लेकर विवाद सुलझेगा। 

Amit Shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

बैठक में ये नेता शामिल 

इस बैठक के बारे में सामने आई जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे शामिल होंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित पवार के भी बैठक में शामिल होने की संभावना है। ऐसे में अब यह बैठक महागठबंधन के के महत्वपूर्ण मानी जा रही है। 

एनसीपी को 7 सीटें!

ऐसे में अब हम कह सकते है कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की प्रक्रिया अब तेज हो गई है और सीधे तौर पर दिल्ली में बैठकों का दौर देखने को मिल रहा है। ऐसे में आज अमित शाह की मौजूदगी में आखिरी बैठक होगी और संभावना है कि सीटों के बंटवारे का पेंच सुलझ जाएगा। इसलिए आज महागठबंधन में घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर अंतिम चर्चा होगी और सीटों पर मुहर लगेगी।

Ajit Pawar
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (फाइल फोटो)

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, आपको बता दें कि इसके साथ ही एनसीपी को 7 सीटें मिलने का अनुमान है। ऐसे में अब देखना यह होगा की किसके पाले में कौनसी और कितनी सीटें आती है।