cleanup

    Loading

    मुंबई: मास्क (Mask)  नहीं लगाने और गंदगी फ़ैलाने वालों पर दंड (Fine) लगाने के बीएमसी (BMC) ने क्लीनअप मार्शल (Cleanup Marshal) की की नियुक्ति की है। बीएमसी को लगातार शिकायतें (Complaints) मिल रही थी कि क्लीनअप मार्शल अवैध वसूली (Illegal Recovery) करते है। बीएमसी ऐसे आरोपों का निपटारा करने के लिए अब टोल फ्री नंबर (Toll Free Number) जारी किया है जिस पर नागरिक बीएमसी को सीधे फोन कर शिकायत कर सकते हैं।

    बीएमसी ने क्लीनअप मार्शल को ड्रेस कोड में रहना अनिवार्य किया है। बीएमसी प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकरी है कि अवैध रूप से वसूली करने वाले क्लीनअप मार्शल को ट्रैप करने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया है।

    मनपा ने जारी किया 1800221916  नंबर

    बीएमसी ने 1800221916 टोल फ्री नंबर जारी करते हुए आम नगारिकों से अवैध वसूली करने वाले क्लीनअप मार्शलों की शिकायत करने का आवाहन किया है। क्लीनअप मार्शल किस वॉर्ड के अंतर्गत कार्यरत हैं उनकी वर्दी पर उसकी भी जानकारी लिखी होनी चाहिए। उसके बाद ही क्लीनअप मार्शल को जुर्माना वसूलने को जुर्माना लेने का अधिकार हासिल है, लेकिन कुछ लोग लोगों को परेशान करने के लिए अवैध वसूली में लिप्त थे जिस पर अब रोक लगने की उम्मीद है।