किरीट सोमैया वायरल वीडियो मामले में पत्रकार का बयान दर्ज

Loading

मुंबई: मुंबई पुलिस की साइबर सेल की पूर्व प्रादेशिक यूनिट ने अपने गोवंडी स्थित कार्यालय में एक निजी समाचार चैनल के पत्रकार (Journalist) कमलेश सुतार (Kamlesh Sutar) का बयान (Statement) दर्ज (Record) किया है। सूत्रों की मानें तो, डीसीपी रैंक के एक अधिकारी की देखरेख में सुतार का बयान दर्ज करने की प्रक्रिया का काम सौंपा गया था। इससे पहले यूट्यूबर अनिल थट्टे का भी बयान दर्ज किया गया था। बता दें कि भाजपा के नेता व पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने अपने एक कथित अश्लील वीडियो (Viral Video) को अपलोड किये जाने के मामले में महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, समाचार चैनल के पत्रकार कमलेश सुतार और यूट्यूबर अनिल थट्टे के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में मानहानि के तीन मुकदमे दायर किया है। 

एक अधिकारी ने बताया कि सुतार के सामने उनके खिलाफ लगे आरोप और सोमैया द्वारा लगाए गए आरोप पढ़े गए और उनसे इसका जवाब देने को कहा गया। पुलिस ने सुतार को 16 अक्टूबर को पेश होने के लिए समन भी जारी किया था। लेकिन बाद में उनके द्वारा उस तारीख पर आने में असमर्थता जताने के बाद उसे किसी और तारीख के लिए टाल दिया गया था। अधिकारी ने बताया कि इससे पहले यूट्यूबर अनिल थट्टे ने कहा था कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप बढ़ा-चढ़ाकर बताए गए हैं और उन्होंने अपनी भूमिका से इनकार किया है। 

 
 
पिछले महीने मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर वीडियो प्रसारित करने के लिए सुतार और एक यूट्यूबर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। सुतार निजी समाचार चैनल के प्रधान संपादक हैं। जिन्होंने कथित तौर पर सोमैया के एक स्पष्ट वीडियो के बारे में कहानी प्रसारित की थी। पिछले महीने चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से नोटिस मिला था कि चैनल को 72 घंटे के लिए ऑफ एयर किया जाएगा। 
 
हालांकि चैनल द्वारा नोटिस को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती देने के बाद इसे फिर से प्रसारित किया गया। राज्य विधानमंडल के हाल ही में समाप्त हुए मानसून सत्र के दौरान विपक्षी नेताओं द्वारा महिलाओं के यौन उत्पीड़न के संबंध में उठाए गए मुद्दे के आधार पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को जांच करने के लिए कहा गया जो अभी भी जारी है।