Kirit Somaiya retaliated on Sanjay Raut, said this
Representative Pic

    Loading

    मुंबई : राज्य में सुपर मॉल (Super Malls) और किराना स्टोर (Grocery Stores) में वाइन बेचने की अनुमति दिए जाने के आघाड़ी सरकार (Aghadi Government) के निर्णय का भाजपा (BJP) ने कड़ा विरोध किया है। भाजपा नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने आरोप (Alleged) लगाया है कि वाइन उद्योग में शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के परिवार का बड़ा निवेश है। इसके साथ ही राउत का बड़े उद्यमियों से हिस्सेदारी है। 

    शिवसेना नेता संजय राउत ने सरकार के निर्णय का समर्थन करते हुए कहा था कि वाइन शराब नहीं है। सरकार के फैसले से किसानों को फायदा मिलेगा। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने दावा किया कि संजय राउत परिवार ने कुछ महीने पहले एक बड़े वाइन टाइकून के साथ बिजनेस पार्टनरशिप शुरू की है। उद्धव ठाकरे के सहयोगियों और ठाकरे सरकार की सारी गतिविधियां सिर्फ पैसा जमा करने के लिए हैं। उन्होंने महाराष्ट्र को मद्य राष्ट्र बनाने का निश्चय किया है। राउत को यह बताना चहिए कि उन्होंने कितने महीने पहले मैगपाई ग्रुप अशोक गर्ग के साथ बिजनेस पार्टनरशिप शुरू की थी। राउत को यह भी बताना चाहिए कि उनकी पत्नी और बेटी इस कारोबार में कितने प्रतिशत की भागीदार हैं।    

    सोमैया ने कहा है कि अशोक गर्ग ने वर्ष 2006 में मैगपाई ग्लोबल लिमिटेड नामक कंपनी की स्थापना की थी। जबकि वर्ष 2010 में  मैगपाई डीएफएस की स्थापना उन्होंने की। इन दोनों कंपनियों का मुख्य व्यवसाय होटल, क्लब, पब आदि में वाइन की आपूर्ति है। संजय राउत की दोनों बेटियां  विधिता और पूर्वशी  मैगपाई डीएफएस की निर्देशक हैं। इस कंपनी का वार्षिक टर्नओवर 100 करोड़ रुपये है। 

    भाजपा नेताओं के लड़के चना – मूंगफली, ढोकला बेचते हैं क्या ?

    चुनाव प्रचार के सिलसिले में गोवा दौरे पर गए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि यदि हमारी कोई वायनरी है तो उसे किरीट सोमैया अपने कब्जे में ले कर चलाएं। हम उस वायनरी को सोमैया के नाम पर करने के लिए तैयार हैं। भाजपा नेता किरीट सोमैया के आरोपों का उत्तर देते हुए राउत ने कहा कि बैंकों को डुबाने और चोरी की अपेक्षा परिवार के लोग मेहनत से कुछ काम करते हैं तो वह अच्छा ही है न। व्यवसाय करना अपराध तो नहीं है? उन्होंने कहा कि अशोक गर्ग को हम पहचानते हैं और वे हमारे मित्र हैं। किसको कौन सा व्यवसाय करना है यह निजी मामला है। सोमैया का बेटा चना – मूंगफली बेचता है क्या? भाजपा नेताओं के लड़के केला बेचते हैं क्या ? या अमित शाह का लड़का ढोकला बेचता है?।