kirit bjp news
pic (@KiritSomaiya)

Loading

मुंबई: भ्रष्टाचार के कई मामलों में विपक्षी दलों को निशाने पर लेने वाले बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) फिर अपने काम पर लग गए हैं। अजित पवार (Ajit Pawar) और उनके कई साथियों के सरकार में शामिल होने के बाद किरीट सोमैया को सवाल खड़े किए जा रहे थे कि अब वे किसके भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलेंगे। इस बीच, सोमैया रायगढ़ जिले (Raigad District) के अलीबाग (Alibaug) के पास कोरलाई गांव में अवैध रूप से बने 19 बंगलो का मामला उठाया हैं। किरीट सोमैया ने कहा कि सीआरजेड का उल्लंघन कर दो और नए अवैध रिसोर्ट (Illegal Resort) बनाए गए हैं। 

उन्होंने रेवदंडा पुलिस स्टेशन में शिकायत भी की। ऐसे में सवाल उठाया जा रहा है कि पिछले एक साल से तो राज्य में बीजेपी-शिवसेना की सरकार है, इसके बावजुद सीआरजेड नियमों का उलंघन कर समुद्र किनारे अवैध निर्माणकार्य हो रहे हैं। किरीट सोमैया भी अपनी सरकार की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं।

रिजोर्ट को लेकर किरीट सोमैया और अनिल परब आमने-सामने

गौरतलब है कि रत्नागिरी जिले में समुद्र के किनारे अवैध रिसोर्ट को लेकर किरीट सोमैया और उद्धव गुट के नेता अनिल परब में पिछले दो वर्षों से ठनी हुई है। यह मामला हाईकोर्ट भी पहुंच गया है। किरीट सोमैया इसी तरह दापोली में ‘अवैध रूप से निर्मित’ रिजॉर्ट को एड परब का बताते हुए उसे ध्वस्त करने की मांग कर चुके हैं। उद्धव ठाकरे के करीबी और पूर्व मंत्री अनिल परब पर का नाम विवादित रिजॉर्ट से जोड़े को लेकर सोमैया और परब के बीच कोर्ट में मामला चल रहा है। इस बीच, अब कोरलाई बीच पर बने 19 बंगलो के खिलाफ सोमैया सक्रिय हो गए हैं। बीजेपी नेता किरीट सोमैया रत्नागिरी,रायगढ़ के अलीबाग में समुद्र किनारे अब भी सीआरजेड का उलंघन कर अवैध बंगलों और रिसोर्ट का निर्माण हो रहा है। परब का अवैध रिसोर्ट को गिराने की मांग करने वाले किरीट सोमैया के निशाने पर अब उनके दल की सरकार आ गई है।