mega block
Representative Pic

    मुंबई: ट्रैक, सिग्नलिंग और ऊपरी उपस्‍करों के रख-रखाव के लिए रविवार (Sunday) को रात 12:30 बजे से 4 बजे तक वसई रोड (Vasai Road) और भायंदर (Bhayandar) स्टेशनों के बीच अप और डाउन फास्ट लाइनों पर साढ़े तीन घंटे का जंबो ब्लॉक (Jumbo Block) लिया जाएगा। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान अप और डाउन की कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी।

    इसके अलावा बांद्रा और माहिम स्टेशन के बीच कर्व के री-अलाइनमेंट कार्य के लिए रविवार को हार्बर लाइन पर मध्य रेल के ब्लॉक के साथ 10.55 बजे से 4.55 बजे तक अप और डाउन हार्बर लाइनों पर 6 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। 

    ब्लॉक के दौरान कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी। चल रहे इस कार्य के कारण सभी डाउन हार्बर ट्रेनें 15 दिनों के लिए माहिम डाउन हार्बर प्लेटफॉर्म पर नहीं रुकेंगी।

    मध्य रेलवे पर आज मेगा ब्लॉक

     मध्य रेल, मुंबई मंडल पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए रविवार को मेगा ब्लॉक होगा। सुबह 10.48 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक सीएसएमटी से छूटने वाली डाउन स्लो लाइन की सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी,जो भायखला,परेल, दादर,माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे पुनः इसे डाउन स्लो लाइन पर रिडायवर्ट किया जाएगा। सुबह 10.41 बजे से, दोपहर 3.52 बजे तक घाटकोपर से 10.41 बजे छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी। सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक सीएसएमटी/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। पनवेल-कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) सेक्शन पर स्पेशल लोकल चलेगी।