arrest
Representative Image

    Loading

    ठाणे: मुंबई और नवी मुंबई से लोकप्रिय ब्रांड की मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में पुलिस ने एक मैकेनिक को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने अब तक उसके द्वारा चुराई गई 35 मोटरसाइकिल बरामद की हैं और 15 अन्य का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस उपायुक्त विवेक पनसारे ने कहा कि मुंबई के विक्रोली उपनगर का रहने वाला 58 वर्षीय आरोपी शहर के घाटकोपर इलाके में मोटर गैरेज चलाता है। उसे नवी मुंबई और ठाणे से दो साल के लिए निर्वासित कर दिया गया था।

    उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ नवी मुंबई के वाशी, नेरुल, सीबीडी बेलापुर, खारघर, मुंबई में अंधेरी, पवई और ठाणे में कसारवडवली सहित विभिन्न पुलिस थानों में 46 अपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र से दोपहिया वाहनों की चोरी के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस ने गश्त बढ़ा दी थी। हाल में एक पुलिस गश्ती दल ने एक व्यक्ति को संदिग्ध रूप से नवी मुंबई के राबेला इलाके में घूमते देखा और जब उसे रोका गया तो उसके बैग से मोटरसाइकिलों की चाबी, पेचकस और अन्य औजार मिले। 

    अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में उसने मोटरसाइकिल चुराने की बात स्वीकार की। पानसरे ने कहा, “पुलिस ने उसके कब्जे से 27 मोटरसाइकिल जब्त किया और आठ अन्य भी बरामद किया, जिन्हें उसने चुराया था और बाद में छोड़ दिया था। पुलिस 15 और मोटरसाइकिल बरामद करने की कोशिश कर रही है, जिन्हें उसने चोरी करना स्वीकार किया है।” (एजेंसी)