Mira-Bhayander

    Loading

    -अनिल  चौहान

    भायंदर: कहते हैं कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं। तभी तो 28 साल पहले एक महिला और उसके चार मासूम बच्चों की जघन्य हत्या (Murder) कर फरार हुए आरोपी को पुलिस (Police) ने अखिरकार गिरफ्तार (Accused Arrested) कर लिया। जबरन शारीरिक संबंध बनाने का विरोध करने पर आरोपी ने हत्या को अंजाम दिया था। आरोपी का नाम सावलाला उर्फ कालिया उर्फ साहब उर्फ राजकुमार अमरनाथ चौहान (57) है। वह उत्तर प्रदेश में बनारस के पास चंदौली जिले की  चकिया तहसील के कैराडी गांव,पचवनिया का रहने वाला है।

    उसे 29 दिसंबर को मुंबई एयरपोर्ट पर उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह कतर में नौकरी से छुट्टी पर गांव लौट रहा था। हत्या के समय उसकी उम्र 19 साल थी। मामले में सह-आरोपी अनिल सरोज और सुनील सरोज की गिरफ्तारी अभी बाकी हैc।

    सदमे में पति की भी हो गई थी मौत

    क्राइम ब्रांच यूनिट-एक के पुलिस निरीक्षक अविराज कुराडे ने बताया कि 16 नवंबर 1994 को काशीमीरा, पेणकर पाड़ा की भरवाड चाल में जगरानी देवी प्रजापति (27 वर्ष) उसके बच्चे प्रमोद (5 वर्ष), पिंकी(3 वर्ष), पिंटू (2 वर्ष) और 3 महीना के नवजात की निर्मम हत्या कर कर दी गई थी। सदमे से बाद में पति राजनारायण शिवचरण प्रजापति की भी मौत हो गई। मृत परिवार इलाहाबाद,(प्रयागराज) उत्तर प्रदेश मूल की थी।

    विदेश में काम करता था आरोपी

    रक्त से सने अपने कपड़े और हत्या में प्रयुक्त हथियार (चापर- छुरी) घर में ही रख कर आरोपी फरार हो गए थे। इस मामले में कोई सुराग नहीं होने से आरोपी पकड़े नहीं जा सके। पिछले  साल जून में हवलदार पुष्पेंद्र थापा को हत्यारों की जानकारी मुखबिर से मिली। उस समय 20 दिन यूपी में रहकर यूपी एसटीएफ की मदद से हमारी टीम तफ्तीश की। इस दौरान पता चला कि कालिया विदेश में नौकरी करता है और दो-तीन साल पर एक-दो महिने के लिए घर आता रहता है। उसके पासपोर्ट का नंबर एलओसी और इमिग्रेशन विभाग को  देकर अलर्ट कर दिया गया था। पीआई कुराडे ने बताया की आरोपी गलत नियत से मृतका का हाथ पकड़ा था। इस बात और बच्चों को लेकर उनमें झगड़ा हुआ था। उसका बदला लेने के लिए उसने पूर्व नियोजित तरीके से  जघन्य सामुहिक हत्या कर दी थी।