ARREST
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल (एएनसी) का ड्रग्स तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। एएनसी (ANC) ने एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों के आरोपी को ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है। उस पर गोलीबारी करने के भी मामले दर्ज हैं। उसके पास से एक करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स (MD Drugs) बरामद की गयी है।

    पुलिस उपायुक्त प्रकाश जाधव के मार्गदर्शन में एएनसी की बांद्रा यूनिट के प्रभारी पुलिस निरीक्षक संजय चव्हाण और सहायक पुलिस निरीक्षक सुरेश भोये और श्रीकांत कारकर की टीम ने सायन पूर्व में गश्त के दौरान दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा। उनकी तलाशी ली गयी, तो उनके पास से 500 ग्राम मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स बरामद हुआ। इसकी कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है।

    16 आराधिक मामले दर्ज

    पुलिस ने एनडीपीएस के अंतर्गत मामले दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जब उनसे पूछताछ की गयी, तो खुलासा हुआ कि धारावी में ड्रग्स तस्करी का मास्टरमाइंड मोहम्मद खयूमुद्दीन मोहम्मद मोइनुद्दीन सैयद (32) है। वह अपने साथियों के साथ ड्रग्स का कारोबार कर रहा था। उसके खिलाफ धारावी, डोंगरी, दहिसर, शिवाजी नगर और सायन समेत विभिन्न पुलिस स्टेशनों में गोलीबारी, हत्या, हत्या के प्रयास और चोरी के 16 मामले दर्ज हैं।

    नाइजीरियन ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

    एक अन्य कार्रवाई में वर्ली यूनिट ने एक नाइजीरियन ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 23 लाख 10 हजार रुपए का एमडी ड्रग्स बरामद किया गया है। उस पर 2018 में भायखला में पुलिस की टीम पर हमला करने का आरोप है, उसे गिरफ्तार किया गया था। साल 2020 में जेल से जमानत पर छूट गया और फिर से ड्रग्स के कारोबार में लिप्त हो गया।