weather alerts

    Loading

    मुंबई : मुंबई (Mumbai) और उसके आसपास के इलाकों में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश (Mumbai Rain) ने लोगों को बेहाल कर दिया। तेज बारिश के कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया तो वहीं इसका असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा। जिसके कारण आम मुंबईकारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन तेज बारिश के कारण एक फायदा यह भी हुआ कि शहर को पीने का पानी मुहैया कराने वाली सात झीलों का जल स्तर 42 प्रतिशत तक बढ़ गया है, लेकिन तेज बारिश का सिलसिला अभी थमा नहीं है।  

    मौसम विभाग (IMD) ने मुंबईकारो के लिए अडवाइजरी जारी की है। जिसके मुताबिक, मुंबई में दोपहर 1 बजे से अगले 24 घंटे तक भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसे लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही IMD ने मुंबईकारों से अनुरोध भी किया है कि कल के लिए किसी भी तरह के यात्रा या कार्यक्रम की योजना बनाते समय वो जारी किये गए अडवाइजरी को ध्यान में रखकर ही बनाए। 

    बता दें, पिछले कुछ दिनों से मुंबई में जोरदार बारिश (Heavy Rain) हो रही है। जिसकी वजह से शहर में कई जगह पर भारी जल-जमाव नजर आ रहा है और लोगों को भारी दिक्कतों (Problems) का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में किसी को भी ज्यादा दिक्क्त का सामना न करना पड़े इसलिए मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दे दी है।