Motorman Ashok Kumar Sharma

    Loading

    मुंबई: गुरुवार को अपराह्न लोकल ट्रैक पर एक संभावित हादसा उस समय टल गया, जब सैंडहर्स्ट रोड और मस्जिद स्टेशन ने बीच रेलवे ट्रैक पर पड़े ड्रम और बड़े को मोटरमैन ए. के. शर्मा (Motorman A.K. Sharma) ने समय रहते देख लिया और ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक ली। यह घटना गुरुवार को दोपहर 3.15 बजे हुई। सीएसएमटी से निकली खोपोली फ़ास्ट लोकल (Khopoli Fast Local Train) सैंडहर्स्ट रोड और मस्जिद स्टेशन के बीच पहुंची ही थी अशोक शर्मा की नजर ट्रैक पर एक बड़े से ड्रम (Drum) और उस पर रखे पत्थर पर पडी। 

    सेन्ट्रल रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि मोटरमैन ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ब्रेक लगाकर स्पीड काफी कम कर दी। हालांकि लोकल ड्रम से टकराई और जोर की आवाज भी हुई, पर इससे एक संभावित दुर्घटना टल गई। हालांकि फर्स्ट कोच के कुछ यात्री जरूर सहम गए।

    अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

    मोटरमैन ने गाड़ी से उतरने के बाद देखा कि ड्रम पत्थर और गिट्टी से भरा हुआ था। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। प्रवक्ता ने बताया कि इससे लोकल की कॉक, जम्पर, वायर आदि टूट सकता था। यात्रियों की मदद से ड्रम को हटाया गया और इससे लोकल को 5 मिनट रोकना पड़ा। हालांकि ट्रैक के बीच में ड्रम कैसे आया इसकी जांच चल रही है, क्योंकि इस ट्रेन के चार मिनट पहले ही एक ट्रेन गुज़री थी और इतने में ये ड्रम और पत्थर कहां से आ गया। 

    अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज 

    अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आरपीएफ, भायखला में मामला दर्ज किया गया है। रेल प्रशासन ने मोटरमेन अशोक कुमार शर्मा के सूझबूझ की सराहना की है। आरपीएफ ने किसी तोड़फोड़ की संभावना से इंकार नहीं किया और कहा है कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।