Mulund Fire

Loading

मुंबई: महानगर में आग (Fire) लगने की घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। दहिसर, मालाड के अप्पापाड़ा और जोगेश्वरी के बाद बुधवार को मुलुंड (Mulund) की एक इमारत में आग लगने से 10 लोग जख्मी हो गए। उन्हें महानगरपालिका (बीएमसी) के अग्रवाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्निशमन दल के जवानों और स्थानीय लोगों की मदद से इमारत में फंसे 80 लोगों को रेस्क्यू किया गया। 

बीएमसी (BMC) के आपदा प्रबंधन कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक, मुलुंड पश्चिम के सेवाराम लालवानी रोड स्थित विट्ठल नगर के जागृति सोसायटी इमारत (Jagriti Society Building) के तल मंजिल स्थित मीटर बाक्स में दोपहर ढाई बजे के लगभग आग लग गयी और वह इलेक्ट्रिक केबल और मीटर के माध्यम से ग्राउंड फ्लोर के दूसरे क्षेत्र में फ़ैल गयी। जिससे पूरी इमारत में अफरातफरी मच गयी। 

किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई

आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल के जवान एवं पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों की मदद से इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरु हुआ। रामगढ़ इलाके में रहने वाले प्रदीप गुप्ता ने बताया कि समय पर लोगों को बाहर निकालने की वजह से किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई। अग्निशमन दल के एक अधिकारी के मुताबिक इमारत में फंसे 80 लोगों का रेस्क्यू किया गया।

धुआं फैलने की वजह से कई लोगों का दम घुटने लगा

ग्राउंड फ्लोर पर धुआं फैलने की वजह से कई लोगों का दम घुटने लगा। अग्निशमन दल के जवानों ने अश्विनी सकपाल, राजश्री सकपाल, सुशीला आढव, राजेश आढव, स्वरा आढव, विशाखा आढव, अक्षरा सावरकर, कविस सावरकर, सुवर्णा शिंदे, मंजुला जेठवा कुल दस लोगों को महानगरपालिका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया उसमें कई बच्चे और वृद्ध शामिल हैं।