Mumbai: a person was badly beaten up thinking him of being a thief, protests after his death
Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में एक युवक की मौत (Death) के बाद बवाल मच गया है। बताया जा रहा है कि, युवक की कुछ लोगों ने बुरी तरह से पिटाई कर दी थी जिसके बाद उसकी अस्पताल (Hospital) में मौत हो गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को शख्स पर चोर होने का शक था। पिटाई के बाद युवक गंभीर रूप से घायल (Injured) हो गया जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस (Mumbai Police) से मामले में जल्द कार्रवाई करने को लेकर मोर्चा निकला और नारेबाजी की। 

    एएनएआई के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि, वह फिलहाल युवक की  पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतज़ार कर रही है जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। उत्तरी मुंबई के मलाड में भीड़ ने एक व्यक्ति को चोर होने की आशंका में कथित तौर पर इतना पीटा कि गंभीर चोट के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने विरोध प्रदर्शन कर घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शाहरुख शेख नामक व्यक्ति को दामू नगर के लोगों ने 10 दिन पहले तब पकड़ लिया था जब वह वहां पहले से खड़े अपने ऑटोरिक्शा की देखभाल करने पहुंचा था। 

    न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, 13 जनवरी को मुंबई के दामू नगर में चोर होने के संदेह में कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से पीटा गया था और बाद में 15 जनवरी को उसकी मौत हो गई। युवक के परिजनों ने अपर आयुक्त कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

    अधिकारी ने कहा कि इसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ ने उसे यह कहते हुए पीटना शुरू कर दिया कि वह चोर हो सकता है। उन्होंने बताया कि भीड़ ने पिटाई करने के बाद शेख को पास के एक निर्जन स्थान पर फेंक दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कुछ राहगीरों से जानकारी मिलने पर उस व्यक्ति को थाने लाया गया और उस पर चोरी का मामला दर्ज किया गया। हालांकि, आरोपी व्यक्ति को दो दिन बाद जमानत मिल गई, लेकिन संभवत: पिटाई से आई चोट के कारण इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।” मृतक के परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि वह सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल कर पिटाई करने वालों को पकड़े। शेख के परिजनों ने रविवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कार्यालय (उत्तरी क्षेत्र) के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि इस घटना में एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल थे। 

    परिजनों का आरोप है कि स्थानीय नेताओं के दबाव के कारण जांच नहीं हो रही है। समता नगर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक आनंदराव हाके ने कहा, ‘‘हमने पहले शेख पर चोरी का मामला दर्ज किया और फिर परिजनों की शिकायत पर आठ लोगों के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज किया है। हम आगे की जांच के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।” हालांकि, हाके ने कहा कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं।